अहमदाबाद : बुजुर्ग को वर्च्युअल सेक्स में फंसाकर 2.69 करोड़ रुपये ऐंठने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार 

साइबर क्राइम ने राजस्थान और हरियाणा के इलाकों से पांच आरोपियों को दबोचा

अहमदाबाद : बुजुर्ग को वर्च्युअल सेक्स में फंसाकर 2.69 करोड़ रुपये ऐंठने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार 

पिछले साल जनवरी में अहमदाबाद के एक बुजुर्ग व्यक्ति को वीडियो कॉल कर वर्च्युअल सेक्स ट्रैप में फंसाया था

 वर्तमान में अहमदाबाद में वीडियो कॉल कर वर्च्युअल सेक्स के जाल में फंसाकर लोगों को बदनाम करने की धमकी देकर उनके पास से रुपये वसूलने तथा पार्ट टाइम जॉब के नाम से पैसा भराकर धोखाधड़ी करने वाली मेवाती गैंग के पांच आरोपी सदस्यों को राजस्थान और हरियाणा के इलाकों में अभियान चलाकर गिरफ्तार किया गया है। इन पांच आरोपियों में से दो आरोपी ऐसे हैं, जिन्होंने अहमदाबाद के एक वृद्ध कारोबारी को वर्चुअल सेक्स ट्रैप में फंसाकर 2.69 करोड़ रुपये ऐंठ लिए।

वर्चुअल सेक्स के नाम पर 2.69 रुपए वसूलने वाला आरोपी पकड़ा गया

ऐसे अपराधों की सूचना मिलने के बाद साइबर क्राइम टीम ने राजस्थान के भरतपुर और हरियाणा के मेवात इलाके में विशेष प्रकार का ऑपरेशन चलाया। टीम एक सप्ताह तक अलग-अलग भेष में घूमती रही और आरोपी को पकड़ने का प्रयास करती रही। आखिरकार इस टीम ने अहमदाबाद में हुए अपराधों में शामिल पांच आरोपियों को दबोच लिया। जिसमें अहमदाबाद के नारणपुरा इलाके में एयर कंप्रेशर खरीदने के बहाने 6 लाख ऐंठने का गुनाह, निकोल में वर्क फ्रॉम होम के नाम पर 9 हजार रुपये लेने तथा बुजुर्ग बिजनेसमैन से वर्चुअल सेक्स के नाम पर 2.69 करोड वसूलने के अपराध में शामिल थे। 

पांच आरोपियों को राजस्थान और हरियाणा से गिरफ्तार किया गया

अपराध शाखा के अधिकारियों ने राजस्थान से ताहिर खान और एक किशोर, हरियाणा से इरशाद खान, राजस्थान के भवरिया उर्फ ​​सादिल और एक किशोर सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन लोगों को गिरफ्तार करने से पहले क्राइम ब्रांच ने मामले की जरूरी तकनीकी जानकारी मंगाकर अपनी जांच की और सामने आया कि ये आरोपी राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच और एसओजी के पुलिस कर्मी उसे गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान और हरियाणा गए थे।

Tags: Ahmedabad