अहमदाबाद : महाठग किरण पटेल के खिलाफ 3.51 लाख की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज, कोर्ट ने 18 अप्रैल तक रिमांड मंजूर किया

अहमदाबाद में इवेंट कंपनी के मालिक को कश्मीर में इवेंट और जी-20 समिट का काम कराने का झांसा दिया

अहमदाबाद : महाठग किरण पटेल के खिलाफ 3.51 लाख की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज, कोर्ट ने 18 अप्रैल तक रिमांड मंजूर किया

महाठग किरण पटेल की रिमांड पूरी होने के बाद शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया

महाठग किरण पटेल की रिमांड पूरी होने के बाद शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में पेश किए जाने से पहले ही क्राइम ब्रांच में उसके खिलाफ एक और शिकायत दर्ज की गई है। खुद को पीएमओ का अधिकारी बताकर इवेंट कंपनी के मालिक को 3.51 लाख का चूना लगाए जाने की शिकायत दर्ज की गई है। किरण पटेल को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। जबकि किरण के खिलाफ अहमदाबाद, बायड, जम्मू कश्मीर में अलग-अलग मामले दर्ज हैं। किरण पटेल मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है। कोर्ट में और रिमांड की मांग करने पर कोर्ट ने 18 अप्रैल की दोपहर तीन बजे तक रिमांड मंजूर किया है।

पहचान पीएमओ ऑफिस के अधिकारी के तौर पर हुई

महाठग किरण पटेल के खिलाफ क्राइम ब्रांच में एक और शिकायत दर्ज की गई है। किरण पटेल ने खुद को पीएमओ का अधिकारी बताकर इवेंट कंपनी के मालिक हार्दिक चंदाराणा से इवेंट का काम दिलाने को कहा था। उसने इवेंट कंपनी के मालिक को फोन किया और कहा कि मैं तुम्हें एक बड़े इवेंट का काम देना चाहता हूं। इसके बाद वह व्यक्तिगत रूप से अभियोजक के कार्यालय गए और कहा कि मैं वर्तमान में पीएमओ कार्यालय में कार्यरत हूं और मुझे कश्मीर के विकास की जिम्मेदारी दी गई है। मैं तुम्हें कश्मीर में एक बड़े चिकित्सा सम्मेलन के आयोजन का काम दिलवा दूंगा। जिससे इवेन्ट के मालिक उसके लिए तैयार हो गये थे।

इवेंट कंपनी के मालिक से 3.51 लाख रुपए खर्च कराया

उसके बाद किरण पटेल ने इवेंट कंपनी के मालिक को बताया कि वह 8 फरवरी से 10 फरवरी तक कश्मीर में मेडिकल कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने जाना है। उसके मुताबिक, शिकायतकर्ता ने पहले ही श्रीनगर के लिए फ्लाइट और होटल बुक कर लिया था। जिसकी अनुमानित कीमत 1.60 लाख रुपए थी। किरण ने शिकायतकर्ता को कश्मीर में कार्यक्रम स्थल भी दिखाया। फिर उसने जी-20 समिट के बैनर तले हयात होटल में अपना विजिटिंग कार्ड दिखाकर 1.91 लाख खर्च करा दिए कि वह पीएमओ का अधिकारी है। ऐसा करके उसने इवेंट कंपनी के मालिक का कुल 3.51 लाख रुपए खर्च कराया था।

 क्राइम ब्रांच में एक और शिकायत दर्ज की गई

इवेंट कंपनी के मालिक हार्दिक चंदाराणा ने किरण पटेल के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि किरण ने उनसे आयोजन का काम दिलाने के नाम पर अनुमानित 3.51 लाख रुपये खर्च कराये और रुपये नहीं लौटाकर उनसे ठगी की। किरण पटेल के एक के बाद एक कारनामों में कई बड़े-बड़े लोगों की संलिप्तता निकट भविष्य में सामने आने की संभावना से नकारा नहीं जा सकता। 

Tags: Ahmedabad