नेपाल में प्रधानमंत्री के आवास के पास पूर्व मंत्री की मां को सुरक्षा गार्ड ने मारी गोली

काठमांडू, 15 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल में सुरक्षा गार्ड ने पूर्व मंत्री बर्षमान पुन की मां तीर्थ माली को गोली मार दी। यह वाकया शुक्रवार रात नौ बजे राजधानी काठमांडू में प्रधानमंत्री आवास के पास बालुवाटार में हुआ। यहां वीआईपी सुरक्षा में तैनात गार्ड ने अचानक फायरिंग कर दी। गोली 74 वर्षीय तीर्थ माली के पैर में लगी है। वह बुरी तरह घायल हो गई हैं।

नेपाल पुलिस का कहना है कि आरोपित कांस्टेबल प्रकाश पुन फायरिंग कर फरार हो गया था। उसे शनिवार सुबह गिरफ्तार कर पुलिस मुख्यालय में रखा गया है। उसे मुख्य न्यायाधीश हरिकृष्ण कार्की की सुरक्षा में तैनात किया गया था। वह पूर्व मंत्री का रिश्तेदार भी है। घटना की जांच की जा रही है।

पुलिस का दावा है कि नेपाल में नए साल के मौके पर कांस्टेबल पारिवारिक समारोह में शामिल हुआ था। शुरुआती जांच के मुताबिक कांस्टेबल प्रकाश पुन ने शराब के नशे में पारिवारिक समारोह के दौरान हुई कहासुनी के बाद फायरिंग की।

घटना के वक्त सीपीएन (एमसी) के उप महासचिव एवं पूर्व मंत्री वर्षमान पुन मौजूद नहीं थे। वह इलाज के लिए चीन गए हुए हैं। वर्षमान पुन पूर्व स्पीकर ओनसरी घर्ती के पति हैं। बर्षमान और ओनसारी दोनों उस घर में नहीं रहते हैं, जहां फायरिंग की घटना हुई । वहां केवल उनके माता-पिता ही रहते हैं।

Tags: Nepal