महाराष्ट्र: वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी, पुलिस सतर्क

महाराष्ट्र: वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी, पुलिस सतर्क

मुंबई, 12 अप्रैल (हि.स.)। वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे को एक शख्स ने जान से मारने की धमकी दी है। इतना ही नहीं धमकी देने वाले ने तारीख का भी ऐलान किया है।

जानकारी के अनुसार अहमदनगर जिले के निपानी बड़गांव निवासी किसान संतोष गायधने ने जमीन विवाद की वजह से वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे को एक मई को जान से मारने की धमकी दी है। इस धमकी के बाद अहमदनगर पुलिस सतर्क हो गई है। अन्ना हजारे समर्थकों ने धमकी देने वाले संतोष गायधने पर मामला दर्ज करने की मांग की है।

संतोष गायधने की जमीन अहमदनगर जिले के श्रीरामपुर तहसील में स्थित निपानी बड़गांव में है। संतोष गायधने का कहना है कि उनकी जमीन हड़पने के लिए गांव के दबंग लोग उस पर झूठा मामला दर्ज करवा रहे हैं। इसलिए उसने (संतोष) अन्ना हजारे सहित संबंधित विभाग और पुलिस अधिकारियों को आवेदन दिया, लेकिन अब तक उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए उनका परिवार इस समय तनाव ग्रस्त अवस्था में है।

गायधने के अनुसार उन्होंने राष्ट्रपति से सामूहिक आत्महत्या करने की अनुमति पत्र लिखकर मांगी है, लेकिन अब तक इसका जवाब भी नहीं मिला है। इसी वजह से उसने एक मई को रालेगढ़ सिद्धि जाकर अन्ना हजारे की हत्या कर देने का निर्णय लिया है। संतोष गायधने की धमकी के बाद अन्ना हजारे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।