सूरत : रात में सड़क बनी और दोपहर होते-होते वह पिघलने लगी तो लोग हैरान रह गए

लोग आरोप लगा रहे हैं कि मटेरियल खराब होने के कारण सड़क पिघल गई 

सूरत : रात में सड़क बनी और दोपहर होते-होते वह पिघलने लगी तो लोग हैरान रह गए

जहा गड्डे थे वहा मरम्मत का काम चल रहा था, उच्च गर्मी के कारण डामर पिघल गया

सूरत नगर निगम के रांदेर जोन में चंद्रशेखर आजाद ब्रिज से अडाजन पटिया जाने वाली सड़क पर अचानक डामर दिखने लगा और सडक पिघलती देख लोगों को आश्चर्य हुआ। लोग सड़क के काम में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं क्योंकि बीती रात 200 फीट का सड़क निर्माण कार्य हुआ था और डामर इस तरह निकला हुआ है कि दोपहर में वाहन चालक गाड़ी भी नहीं चला पा रहे हैं।

रांदेर जोन में अडाजन पटिया चंद्रशेखर आजाद ब्रिज के बीच 200 फीट की सड़क मंगलवार दोपहर शहर में चर्चा का विषय बन गई। जिस सडक के निर्माण को अभी 24 घंटे भी नही हुआ उस सड़क पर डामर पिघलने से   वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई और सड़क को भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया। लोगों का कहना है कि घटिया सड़क निर्माण के कारण यह स्थिति पैदा हुई है।

हालांकि नगर पालिका के रांदेर जोन ने लोगों के आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि मानसून के दौरान जिन इलाकों में सड़कें टूट जाती थीं, वहां अतिरिक्त लेयर लगाने का काम किया जा रहा है। बीती रात डामर की परत बनाई गई, उसके डामरीकरण के बाद डामर सड़क में अन्य सामग्री डालनी है, सामग्री डालने का कार्य दोपहर में किया गया था। शहर में 40 डिग्री की गर्मी के चलते सड़क के अंदर का डामर पिघलकर सड़क के बाहर डामर भी देखने को मिला है। फिलहाल इस सड़क पर सामग्री डालने का काम चल रहा है। नगर निगम का दावा है कि सड़क पर जिस तरह से परत बनाई गई है, उससे अगले मानसून में यह सड़क नहीं टूटेगी।

सूरत में सड़क के पिघलने की खबर तेजी से फैलते ही स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल भी मौके पर पहुंच गए। परेश पटेल ने कहा कि इस क्षेत्र को उन सड़कों की सूची में शामिल किया गया है जो पिछले मानसून के दौरान अधिक क्षतिग्रस्त हुई थीं। अधिक जर्जर सड़क पर मॉनसून से पहले परत बनाने का काम चल रहा था। डामर के सड़क के अंदर जाने के बाद ही सामग्रियों को रखा जाना है, इससे पहले कि गर्मी में कुछ डामर पिघल गया और कुछ डामर सड़क के अंदर चला गया। यह कहना गलत है कि सड़कों के काम में कोई भ्रष्टाचार हुआ है या सड़क में कोई कमी आई है। अभी मैटेरियल डालने का काम चल रहा है, उसके बाद इस सड़क की गुणवत्ता बढ़ेगी और बरसात तक सड़क नहीं टूटेगी।

Tags: Surat