अहमदाबाद : गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, जुहापुरा में एक घर से नकली नोट बनाने का किया पर्दाफाश

गुजरात एटीएस ने नकली नोटों के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है

अहमदाबाद : गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, जुहापुरा में एक घर से नकली नोट बनाने का किया पर्दाफाश

 500 रुपए के कुल 48 हजार भारतीय नोट के नकली नोट मिले 

गुजरात एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद के जुहापुरा में एक घर से नकली नोट बनाने का कारखाना पकड़कर उसे सीज कर दी है। गुजरात एटीएस ने नकली नोटों के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कुल 500 रुपए के भारतीय नोट के 48 हजार नकली नोट मिले हैं।

जुहापुरा में कई लोगों के नकली नोट बनाने की खबर आई थी

गुजरात एटीएस को सूचना मिली थी कि अहमदाबाद के जुहापुरा में कई लोग नकली नोट बना रहे हैं। जानकारी मिली कि नकली नोट बनाने के लिए यहां प्रिंटिंग मशीन और रंगों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसी सूचना के आधार पर गुजरात एटीएस ने जुहापुरा में छापेमारी की। एटीएस ने जुहापुरा के एक घर से चार आरोपियों को पकड़ा है। 

नकली नोट बनाने के उपकरण भी जब्त किए गए हैं

आरोपियों ने नकली नोट बनाने के लिए जो विभिन्न उपकरण लगाए थे, उन्हें भी जब्त कर लिया गया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी लंबे समय से नकली नोट बनाने का धंधा कर रहे थे। हालांकि अब तक यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है कि क्या इन आरोपियों ने बाजार में नकली नोट बेचे हैं।

आरोपितों को नोट छापने के बदले 60 फीसदी भुगतान मिलता था

गिरफ्तारी के बाद आरोपी से गुजरात एटीएस ने पूछताछ की। जानकारी के मुताबिक इन नकली नोटों को बनाने के लिए इन आरोपियों को 60 फीसदी भुगतान मिल रहा था। फिलहाल इन आरोपियों के साथ और कितने लोग जुड़े हैं और कितनी जगहों पर यह नेटवर्क फैला हुआ है। अन्य आरोपितों के ठिकाने की जांच की जा रही है। नकली नोट घोटाले में गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता मिली है।

Tags: Ahmedabad