अहमदाबाद : आगामी तीन दिन के लिए यलो हीट अलर्ट, 43 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

मौसम विभाग ने 12 अप्रैल से 14 अप्रैल तक फिर से बारिश की संभावना जताई 

अहमदाबाद : आगामी तीन दिन के लिए यलो हीट अलर्ट, 43 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

प्रदेश में जहां एक ओर गर्मी पड़ेगी, वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश होगी

गुजरात से बेमोसम बारिश की आपदा अभी भी टली नहीं है। स्थानीय मौसम विभाग ने मंगलवार से राज्य के कुछ इलाकों में बेमौसम बारिश की संभावना जताई है। गुजरात में एक तरफ गर्मी तो दूसरी तरफ बेमौसम बारिश से किसानों की हालत बेहाल है। किसानों के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। मौसम विभाग ने राज्य में 5 दिनों तक बेमौसम बारिश की संभावना जताई है। वहीं अहमदाबाद में 11 से 15 अप्रैल तक भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान जताया गया है। गर्म-शुष्क हवाओं के असर से इस गर्मी में पहली बार अहमदाबाद में तापमान 40 डिग्री के पार चला गया है।

एएमसी बिना काम के बाहर नहीं जाने की सलाह दी है

अहमदाबाद समेत 12 शहरों में तापमान 38 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड किया गया है। अगले दो दिन भीषण गर्मी पड़ेगी। उसके बाद राजस्थान में सक्रिय हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के प्रभाव से राज्य के कुछ इलाकों में 11 से 13 अप्रैल तक बारिश हो सकती है। अहमदाबाद नगर निगम ने 11 से 15 अप्रैल तक येलो अलर्ट जारी किया है। पारा अधिकतम 41 डिग्री तक जाने की संभावना है, जिसके चलते एएमसी ने बिना काम के बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों को गर्मी से बचाव के उपाय करने के आदेश दिए गए हैं।

गुजरात में 5 दिन बेमौसम बारिश का अनुमान

उधर, मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनोरमा मोहंती ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और उसके आसपास के क्षेत्रों में बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण राज्य में फिर से बेमौसम बारिश होने की संभावना है। गुजरात में 5 दिनों तक बेमौसम बारिश का अनुमान है। दो दिन बाद गरज चमक के साथ बारिश होगी। सोमवार और मंगलवार कच्छ, साबरकांठा, वडोदरा, बनासकांठा और पाटन में बारिश होगी।

अहमदाबाद में तापमान 41 डिग्री तक पहुंच सकता है

इसके अलावा 12, 13 और 14 अप्रैल को बारिश की संभावना है। इस बीच, अमरेली, भावनगर, बोटाद, सूरत, भरूच, वलसाड, नवसारी में बारिश का मौसम रहेगा। बारिश के साथ ही दो दिनों तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। प्रदेश में तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। अहमदाबाद में सोमवार को तापमान 41 डिग्री तक पहुंच सकता है। प्रदेश में जहां एक ओर गर्मी पड़ेगी, वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश होगी।

Tags: Ahmedabad