आईपीएल 2023: रिंकू सिंह में घुसी युवराज सिंह की आत्मा, आखरी पांच गेंदों में पांच छक्के लगाकर कोलकाता को दिलाई जीत, राशिद की हट्रिक भी रही नाकाम

विपरीत परिस्थिति से निकलकर कोलकाता ने गुजरात को हराया, गुजरात की तीसरी मैच में पहली हार

आईपीएल 2023: रिंकू सिंह में घुसी युवराज सिंह की आत्मा, आखरी पांच गेंदों में पांच छक्के लगाकर कोलकाता को दिलाई जीत, राशिद की हट्रिक भी रही नाकाम

आईपीएल 2023 में आज हुए पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हार के कगार से वापसी करते हुए डीफेन्डिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की है। इस पुरे मैच में बहुत से रोमांचक पल आये पर इस मैच का हल मैच के आखरी ओवर में देखने को मिला। जहाँ कोलकाता को आखरी पांच गेंदों में 28 रनों की दरकार थी। शॉट के लिहाज से कम से कम चार छक्के और एक चौके की आवश्यकता थी और कोलकाता के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे रिंकू सिंह! रिंकू ने यश दयाल के आखिरी ओवर की आखरी पांच गेंदों में पांच छक्के जड़ कर टीम को मैच तीन विकेट से जीता दिया।

कुछ ऐसी रही गुजरात की पारी

मैच की बात करें तो पहले गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने आई। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने विजय शंकर के नाबाद 63, साई सुदर्शन के 53 और शुभमन गिल के 39 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में चार विकेट खोकर 204 रन बनाए। विजय शंकर ने तूफानी पारी खेलते हुए गुजरात ने दो ओवर 45 रन बनाए। वहीं, कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने तीन और सुयश शर्मा ने एक विकेट लिया।

कोलकाता की खराब शुरुआत और फिर बदला रुख

मैच की दूसरी पारी में 205 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बहुत ख़राब रही। कोलकाता ने 28 रन पर दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद वेंकटेश अय्यर और नीतीश राणा ने शतकीय साझेदारी कर मैच में अपनी टीम की वापसी कराई। जब कोलकाता लय में दिखने लगी तभी वेंकटेश अय्यर 83 रन बनाकर और नीतीश राणा 45 रन बनाकर आउट हुए।

मैच में आया एक और मोड़

अल्जारी जोशेप ने वेंकटेश को आउट किया और अगले ओवर में राशिद खान ने हैट्रिक लेते हुए लगभग सारा खेल खत्म कर दिया।

राशिद ने आद्रे रसेल, सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर को आउट कर मैच पलट दिया। गुजरात की तय जीत के सामने रिंकू सिंह ने पांच छक्के जड़ दिए। इसके साथ ही कोलकाता की टीम मैच तीन विकेट से जीत गई। अल्जारी जोशेप ने दो, जोशुआ लिटिल और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिए। कोलकाता ने सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में यह गुजरात की पहली हार है।