आईपीएल 2023: दिल्ली की लगातार तीसरी हार, राजस्थान रॉयल्स ने 57 रन से हराया

राजस्थान की टीम अंक तालिका में चार अंक के साथ शीर्ष पर

आईपीएल 2023: दिल्ली की लगातार तीसरी हार, राजस्थान रॉयल्स ने 57 रन से हराया

आईपीएल 2023 में आज हुए पहले और टूर्नामेंट के 11वें मैच में दिल्ली को करारी हार झेलनी पड़ी। राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से हरा दिया है। मैच में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स ने दोनों ओपनर यशस्वी और बटलर के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत 199 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली की टीम सिर्फ 142 रन बना पाई और लगातार तीसरा मैच हार गई।

राजस्थान की शानदार बल्लेबाजी

आपको बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के 79, यशस्वी जायसवाल के 60 और शिमरोन हेटमायर के 39 रन के बदौलत दो सौ से एक रन कम का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने दो, कुलदीप यादव और रोवमैन पॉवेल ने एक-एक विकेट लिया।

दिल्ली के बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम

दो सौ रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम कभी लय में ही नहीं दिखाई दी। दिल्ली के बल्लेबाजों की शुरुआत बेहद खराब रही। इम्पेक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करने आए पृथ्वी शॉ और मनीष पांडे बिना खाता खोले आउट हो गये। आलम ये रहा कि कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। दिल्ली की टीम नौ विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। कप्तान वॉर्नर ने 65, ललित यादव ने 38 और राइली रूसो ने 14 रन बनाए। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स की 57 रन की हार हुई हरा दिया है। वहीं, राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट और युजवेन्द्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए। अश्विन को दो और संदीप शर्मा को एक विकेट मिला।

क्या है पॉइंट टेबल का हाल

गौरतलब है कि दिल्ली की टीम लगातार तीसरी हार के साथ नौवें स्थान पर आ गई है। वहीं इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम अंक तालिका में चार अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।