जान्हवी कपूर ने वर्क-फिटनेस बैलेंस के अपने राज साझा किए

बॉलीवुड अभिनेत्री व्यस्त कार्यक्रम के बीच एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के लिए सुझाव दिये

जान्हवी कपूर ने वर्क-फिटनेस बैलेंस के अपने राज साझा किए

नई दिल्ली - जहां कई लोग वर्क-लाइफ बैलेंस के लिए प्रयास करते हैं, वहीं 'वर्क-फिटनेस बैलेंस' की अवधारणा भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। एक महिला चाहे गृहिणी हो या कामकाजी पेशेवर, एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है जब काम अक्सर जीवन के अन्य पहलुओं पर प्राथमिकता लेता है।

रूही, धड़क, और गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने वर्क-फिटनेस सद्भाव प्राप्त करने पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की है। फिटनेस के प्रति कपूर का समर्पण उनके प्रशंसकों के लिए प्रेरणा का काम करता है।

कपूर के अनुसार, फिटनेस की आधी लड़ाई जीतने के लिए निरंतरता महत्वपूर्ण है। यह एक लंबी यात्रा रही है और जो महत्वपूर्ण है उसे प्राथमिकता देने के लिए एक निरंतर सचेत प्रयास रहा है। जागना और लंबे समय तक काम करने के लिए अपने पैरों पर खड़ा होना एक ऐसी चीज है जिससे हम सभी संबंधित हैं, लेकिन इन सबके माध्यम से, फिट रहना आपको बहुत बेहतर महसूस कराता है।

अभिनेत्री ने प्रोटीन युक्त भोजन के सेवन, ब्रेक लेने और पौष्टिक स्नैकिंग की आदतों को स्थापित करने के महत्व पर जोर दिया। एक कार्यात्मक व्यायाम दिनचर्या और एक अच्छी नींद अनुसूची के साथ इन आदतों को जोड़ने से संतुलित जीवन शैली प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

कपूर ने अपने व्यक्तिगत आहार विकल्पों को भी साझा किया, जिसमें प्रोटीन से भरपूर नाश्ता, घर का बना भोजन या दोपहर के भोजन के लिए फल और सब्जियों का रस, और उबली हुई सब्जियों और सूप से युक्त हल्का भोजन शामिल है। वह सफोला फिटीफाई पीनट बटर और सफोला फिट्टिफाई - द पर्फेक्ट गमीज जैसे पोषक तत्वों की खुराक लेने से कभी नहीं चूकती हैं, जो काम की व्यस्तता के दौरान उसके ऊर्जा स्तर को बनाए रखने में मदद करते हैं।

जान्हवी कपूर एक समय में एक काम पर ध्यान केंद्रित करने और पल में पूरी तरह से मौजूद रहने में विश्वास करती हैं। वे कहती हैं, "जब मैं वर्कआउट करती हूं, शूटिंग करती हूं या अपने परिवार के साथ छुट्टी पर जाती हूं, तो मैं सुनिश्चित करती हूं कि मैं उसी पल में सब कुछ हूं। मुझे लगता है कि आप जो कुछ भी कर रहे हैं उसमें 100 प्रतिशत उपस्थित होना और संतुष्ट रहना महत्वपूर्ण है।"