अहमदाबाद : बिना लाइसेंस शेयर बाजार का कारोबार करते 6 आरोपी पकड़े गए, 2 फरार

आरोपियों के पास से कुल 1 लाख 58 हजार 310 रुपये का मुद्दामाल बरामद 

अहमदाबाद : बिना लाइसेंस शेयर बाजार का कारोबार करते 6 आरोपी पकड़े गए, 2 फरार

आरोपियों के पास कोई लाइसेंस नहीं था

आजकल लोग शॉर्टकट अपनाकर तरह-तरह के अवैध धंधे करते हैं। जिसमें क्रिकेट सट्टा, शेयर बाजार के डिब्बे, लॉटरी, ऑनलाइन गेम या कोई भी तरीका अपनाकर जल्द ही करोड़पति बनना चाहते हैं। ऐसा ही एक मामला आज अहमदाबाद शहर के एसजी हाईवे से सामने आया है। 

क्राइम ब्रांच की टीम ने शहर में छापा मारा

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने शहर में छापा मारा, जिसमें एसजी हाईवे पर एक कार्यालय में बिना लाइसेंस के अवैध रूप से शेयर बाजार में कारोबार करते पाया गया। जिसमें पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर 18 मोबाइल फोन व 29 हजार आठ सौ दस रुपये नगद व अन्य उपकरण सहित कुल 1 लाख 58 हजार 310 रुपये का मुद्दामाल बरामद की है।

आरोपी के पास कोई लाइसेंस नहीं मिला

गुप्त सूचना के आधार पर सिटी क्राइम ब्रांच की टीम ने एसजी हाईवे स्थित मनीप्लांट हब नामक परिसर में छापेमारी कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें नितिन पटेल, मौलिक पटेल, मनीष राजपूत, अजय चौरसिया, विक्रम बरोट और भरत भट्ट का समावेश हैं। जबकि हिमांशु और भद्रेश पटेल वांछित हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला कि इन लोगों ने स्टॉक एक्सचेंज से किसी तरह का कोई लाइसेंस नहीं लिया गया था। ये आरोपी अवैध तरीके से शेयर बाजार में काम करते थे और भारत सरकार को आर्थिक नुकसान पहुंचाते थे। चूंकि  सेबी के नियमों का उल्लंघन करना अपराध होने से पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

Tags: Ahmedabad