अहमदाबाद : कारोबारी को महंगा पड़ा आंखों का लेंस मंगवाना, शातिरों ने 17.84 लाख खाते से निकाल लिए

चेन्नई के ठगों ने पांच रुपये का ऑनलाइन भुगतान कर 17.84 लाख रुपये का लेनदेन कर लिया

अहमदाबाद : कारोबारी को महंगा पड़ा आंखों का लेंस मंगवाना, शातिरों ने 17.84 लाख खाते से निकाल लिए

कारोबारी ने साइबर क्राइम में विश्वासघात और धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई

आज के आधुनिक युग में ऑनलाइन फ्रॉड बढ़ते जा रहे हैं। लोगों से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए बैंकों से पैसे निकालने की ठगी की घटनाएं सामने आ रही हैं। अहमदाबाद शहर के एक वरिष्ठ नागरिक व्यापारी को आंखों के लेंस का ऑर्डर देना महंगा पड़ गया है। चेन्नई के ठगों ने इस वरिष्ठ नागरिक व्यवसायी के खाते से ट्रैकोन कूरियर में पांच रुपये का लेनदेन कर 17.84 लाख रुपये निकाल लिये। कारोबारी ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

मोतियाबिंद की सर्जरी के लिए लेंस का ऑर्डर मिला था

मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद के पालडी इलाके में रहने वाले मयूरभाई दवे बीमा एजेंट का काम करते हैं। उन्हे साबरकांठा के इडर स्थित श्रीमद जयसिंह बापा अस्पताल से मोतियाबिंद की सर्जरी के लिए लेंस का ऑर्डर मिला था। जिससे मेरे चचेरे भाई राजेशभाई दवे मुंबई में रहते हैं। उनके पास इन लेंसों का होलसेल डिस्ट्रीब्युशन शीप है। उन्होंने इस आदेश को व्हाट्सएप पर मैसेज किया। उसने शिकायतकर्ता से कहा कि लेंस के लिए चेन्नई में ऑर्डर दिया गया है और वह इसे ट्रैकॉन कूरियर के माध्यम से भेजेगा।

पांच रुपये का ट्रांजैक्शन कर ऑर्डर लेने को कहा

दो दिन तक ऑर्डर नहीं मिलने पर ट्रैकॉन कूरियर के कर्मचारी से बात की तो उसने पांच रुपये का ट्रांजैक्शन कर ऑर्डर लेने को कहा। इसके बाद उसने मोबाइल नंबर और पता मांगा। अगले दिन शिकायतकर्ता के खाते से अलग-अलग ट्रांजैक्शन के जरिए 17 लाख 84 हजार रुपए निकाल लिए गए। इसके बाद शिकायतकर्ता ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई।

Tags: Ahmedabad