अहमदाबाद : 6 अप्रैल को गुजरात आएंगे अमित शाह, सालंगपुर में हनुमान जी की 54 फीट की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

अहमदाबाद में मनपा जिला अधिकारियों, पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे

अहमदाबाद : 6 अप्रैल को गुजरात आएंगे अमित शाह, सालंगपुर में हनुमान जी की 54 फीट की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

 गुजरात के प्रथम आधुनिक भोजनालय का भी अनावरण करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार 6 अप्रैल 2023 को फिर गुजरात आएंगे। खास बात यह है कि इस दिन बीजेपी का स्थापना दिवस है और इसी दिन अमित शाह गुजरात के सालंगपुर और अहमदाबाद के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। अहमदाबाद में मनपा जिला पदाधिकारी, पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनके साथ संसदीय क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

सालंगपुर मंदिर में हनुमान दादा का दर्शन करेंगे 

गृह मंत्री अमित शाह अक्सर सालंगपुर परिवार के साथ कष्टभंजन हनुमान दादा के दर्शन करने जाते हैं। 6 अप्रैल को अपने गुजरात दौरे में वह सालंगपुर मंदिर भी जाएंगे और वहां सालंगपुर में हनुमान दादा का दर्शन करेंगे। सालंगपुर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की भी संभावना है।

54 फीट की विराट हनुमानजी की मूर्ति का अनावरण करेंगे

D04042023--08
54 फीट की विराट हनुमानजी की मूर्ति

 

अब सालंगपुर को 'सालंगपुर के राजा' के नाम से भी जाना जाएगा। गुजरात दौरे के दौरान अमित शाह 54 फीट की बोर्ज की विराट हनुमानजी दादा की मूर्ति का अनावरण करेंगे। अनावरण के साथ ही गुजरात का नंबर वन आधुनिक रेस्टोरेंट जहां एक बार में 10 हजार से ज्यादा लोग खाना खा सकते हैं। इसका अनावरण हनुमान जयंती के दिन गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। हनुमानजी दादा की 54 फीट की इस मूर्ति को कुल 135000 वर्ग फीट क्षेत्रफल में रखा गया है और इस मूर्ति का वजन 30 हजार किलो है। यह मूर्ति वेदर प्रूफ और भूकंप प्रूफ है।

Tags: Ahmedabad