तेलंगाना : अतिरिक्त जिला कलेक्टर को आवारा कुत्ते ने बनाया अपना शिकार, पैरों में आई चोटें

एक अन्य घटना में आवारा कुत्ते के हमले में एक व्यक्ति व कलेक्टर का पालतू कुत्ता घायल हो गया

तेलंगाना : अतिरिक्त जिला कलेक्टर को आवारा कुत्ते ने बनाया अपना शिकार, पैरों में आई चोटें

इस दिनों देश भर में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। बच्चों से लेकर बड़े सब इन कुत्तों का शिकार हो रहे हैं। अब तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले में एक शीर्ष अधिकारी आवारा कुत्तों के आतंक का शिकार हो गए हैं। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (राजस्व) श्रीनिवास रेड्डी को उस समय एक कुत्ते ने काट लिया जब वह सिद्दीपेट शहर के बाहरी इलाके में जिला कलेक्टर और अन्य अधिकारियों के क्वार्टर वाले कलेक्ट्रेट परिसर में अपने घर के पास शाम की सैर कर रहे थे।

शनिवार की है ये घटना

आपको बता दें कि अधिकारी के दोनों पैरों में गंभीर चोटें आईं और उसे सिद्दीपेट के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। उन्हें निगरानी के लिए अस्पताल की चिकित्सा इकाई में रखा गया और बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई। यह घटना शनिवार की रात की है, लेकिन इसका पता मंगलवार को चला। इसी स्थान पर एक अन्य घटना में आवारा कुत्ते के हमले में एक व्यक्ति व कलेक्टर का पालतू कुत्ता घायल हो गया।

और भी कई मामले आ चुके हैं सामने

कलेक्ट्रेट के पास कुत्ते के काटने की एक अन्य घटना में एक बालक भी घायल हो गया। ये घटनाएं सिद्दीपेट और तेलंगाना के कई अन्य शहरों में आवारा कुत्तों के बढ़ते खतरे को उजागर करती हैं। गौरतलब है कि हाल के दिनों में राज्य के विभिन्न हिस्सों से कुत्तों के काटने की कई घटनाएं सामने आई हैं। फरवरी में हैदराबाद में चार साल के बच्चे को आवारा कुत्तों के झुंड ने मार डाला था, जिसके बाद नगरपालिका प्रशासन विभाग ने इस खतरे की जांच के लिए कई उपायों की घोषणा की थी, लेकिन इसके बाद भी कई जिलों से कुत्तों के काटने की घटनाएं सामने आ रही हैं।