आईपीएल 2023 : गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स का हौसला बढ़ाने स्टेडियम आयेंगे पंत

जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए ने दी जानकारी

आईपीएल 2023 : गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स का हौसला बढ़ाने स्टेडियम आयेंगे पंत

आईपीएल 2023 में आज गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला होना हैं। इनमें से गुजरात सीजन स्टार्टर में चार बार विजेता चेन्नई सुपर किंग को हराकर आई है। वहीं दिल्ली को अपने पहले मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस बीच खबर है कि कुछ समय पहले एक भीषण सड़क दुर्घटना में घायल हुए भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज और आईपीएल में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, जो की दुर्घटना के बाद से ही हर तरह के क्रिकेट से दूर है, आज गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स का घरेलू मैच देखने के लिए अरुण जेटली स्टेडियम आएंगे। इस बात की जानकारी जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए की ओर से दी गई है। डीडीसीए द्वारा पंत को स्टेडियम में खेल को सुचारू रूप से देखने के लिए सुनिश्चित करने के लिए की गई विशेष व्यवस्था के बारे में भी बताया गया।

हर तरह की व्यवस्था का रखा जायेगा ध्यान

आपको बता दें कि ऋषभ के स्टेडियम में आकर मैच देखने के बारे में डीडीसीए के निदेशक ने कहा "अगर एक गोल्फ कार्ट की जरूरत है, तो हमारे पास है। वह जहां भी जाना चाहता है, हम उसका रास्ता सुगम बना देंगे, ताकि वह बिना किसी कठिनाई के पहुंच सके। डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली खुद व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं।",उन्होंने कहा  'मैं पंत के लिए सबसे अच्छी सुविधाएं चाहता हूं। लोगों को उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए। साथ ही पंत सुरक्षा भी दोगुनी कर दी जाएगी ताकि उसे किसी से अनावश्यक रूप से परेशान न होना पड़े। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वह उस स्थान तक पहुंच जाए जहां वह बैठकर मैच देखना चाहे, चाहे वह डगआउट में हो या किसी अन्य क्षेत्र में।" 

पिछले साल इस दिन हुए थे दुर्घटनाग्रस्त

गौरतलब है कि पिछले साल 30 दिसंबर को नई दिल्ली से उत्तराखंड में अपने गृहनगर रुड़की जाते समय एक भयानक कार दुर्घटना में चमत्कारिक रूप से जीवित रहने के बाद पंत की क्रिकेट स्टेडियम में यह पहली उपस्थिति होगी। अभी तक, पंत चोटों से उबरने की राह पर हैं, जिसने उन्हें इस साल की शुरुआत से क्रिकेट की कार्रवाई से बाहर रखा है, जिसमें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और आईपीएल 2023 शामिल हैं। 

स्टेडियम में आने से मिलेगी मानसिक रूप से मजबूती

पंत के स्टेडियम आने के बारे में शर्मा ने यह भी बताया कि दिल्ली का मैच देखने के लिए पंत के स्टेडियम में आने से उन्हें चोटों से जल्दी उबरने में मानसिक रूप से मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, "उसे तेजी से ठीक होने के लिए प्रेरणा मिलेगी। हर समय घर पर अकेले रहने के बजाय, आज के मैच में अपनी टीम के साथ शामिल होने से उसे मानसिक रूप से तेजी से ठीक होने में मदद मिलेगी, जो उसके लिए बहुत अच्छा होगा।"

पंत की जगह वार्नर है कप्तान

वहीं आईपीएल की बात करें तो पंत की अनुपस्थिति में, ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आईपीएल 2023 में दिल्ली के कप्तान के रूप में नामित किया गया है, जबकि बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर एक्सर पटेल को उप-कप्तान बनाया गया है। फ्रैंचाइज़ी ने आईपीएल 2023 के लिए पंत के प्रतिस्थापन के रूप में बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज अभिषेक पोरेल का भी मसौदा तैयार किया।

पहले मैच में दिल्ली ने राखी थी पंत की जर्सी

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने आईपीएल 2023 के शुरुआती खेल के दौरान, दिल्ली ने अपने घायल नियमित कप्तान के प्रति स्नेह  के रूप में पंत की जर्सी को अपने डगआउट के ऊपर रखा था। 25 वर्षीय पंत को आखिरी बार शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ 25 दिसंबर को हुई भारत के दूसरे टेस्ट के दौरान एक्शन में देखा गया था। उन्होंने उस खेल की पहली पारी में 93 रनों की मैच विजेता पारी खेली थी।