अहमदाबाद : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत एवं गृह मंत्री अमित शाह के बीच खास मुलाकात

 1 घंटे से ज्यादा समय तक चल मीटिंग

अहमदाबाद : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत एवं गृह मंत्री अमित शाह के बीच खास मुलाकात

धर्म सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी मौजूद रहने की संभावना

अहमदाबाद में संत सम्मेलन कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। उसके बाद मोहन भागवत और गृह मंत्री अमित शाह के बीच एक घंटे से अधिक समय तक बैठक हुई। दोनों के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले, गुजरात धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर विचार-मंथन का केंद्र बन गया है। अहमदाबाद के शिवानंद आश्रम में आयोजित 8वीं हिंदू आचार्य धर्म सभा में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मौजूद हैं ही धर्म सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी मौजूद रहने की संभावना है। 

संतों, धर्माचार्यों की उपस्थिति में समसामयिक मुद्दों पर चर्चा होगी

देश भर से हिंदू धर्म के पौराणिक मठों के संतों, धर्माचार्यों की उपस्थिति में समसामयिक मुद्दों पर चर्चा होगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, सरकार और संतों की उपस्थिति में धार्मिक मामलों पर मंथन होगा। इस संत महासम्मेलन में राज्य सरकारों द्वारा मंदिरों के प्रशासन पर भी चर्चा की जा सकती है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मोहन भागवत का देशभर के शीर्ष संतों से संवाद अहम माना जा रहा है।

हिंदू परंपरा के अनुसार शिक्षा के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों के उत्थान पर चर्चा की जाएगी

अहमदाबाद के शिवानंद आश्रम में आयोजित आठवीं हिंदू आचार्य धर्म सभा में देशभर के संत-महंत और संघ के नेता अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। जिसमें हिन्दू मन्दिरों का जीर्णोद्धार, मन्दिरों में सरकार का प्रशासन, हिन्दू मन्दिरों द्वारा प्राप्त दान का धार्मिक कार्यों में अधिक उपयोग पर बल दिया जायेगा। इसके अलावा नई आदिवासी कल्याण योजना के साथ ही गौ-सेवा का दायरा बढ़ाने पर मंथन होगा। हिंदू परंपरा के अनुसार शिक्षा के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों के उत्थान पर चर्चा की जाएगी।

Tags: Ahmedabad