ट्विटर ने हटाया न्यूयॉर्क टाइम्स का ब्लू वेरिफिकेशन बैज, कू ने किया समाचार संगठनों को शामिल होने के लिए आमंत्रित

एलोन मस्क ने की न्यूयॉर्क टाइम्स की आलोचना,ट्विटर की नई सत्यापन नीति के तहत उठाया गया कदम

ट्विटर ने हटाया न्यूयॉर्क टाइम्स का ब्लू वेरिफिकेशन बैज, कू ने किया समाचार संगठनों को शामिल होने के लिए आमंत्रित

एलोन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर ने रविवार को द न्यू यॉर्क टाइम्स के ब्लू बैज को हटा दिया। अरबपति द्वारा सत्यापन बैज रखने के लिए एक नई नीति की घोषणा के एक हफ्ते बाद ही ट्विटर ने न्यूयॉर्क टाइम्स के नीले सत्यापन बैज को हटा दिया। इस बीच, कू के सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने दुनिया भर के सभी समाचार संगठनों को अपने मंच से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया।

कू के सीईओ ने किया आमंत्रित

आपको बता दें कि कू के सीईओ और सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने प्रमुख अमेरिकी समाचार पत्र और दुनिया भर के अन्य सभी समाचार संगठनों को मंच से जुड़ने के लिए आमंत्रित करते हुए ट्वीट किया, "@nytimes और दुनिया भर के अन्य सभी समाचार संगठनों को कू में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहा हूं, जहां आपको कहने के लिए कोई कीमत नहीं चुकानी है। कू सभी उल्लेखनीय हस्तियों और संगठनों के लिए जीवन भर मुफ्त सत्यापन प्रदान करता है। फेक न्यूज दुनिया भर में एक खतरा है।"

ट्विटर ने जारी की नई वेरिफिकेशन नीति

दूसरी ओर, ट्विटर की 'संगठनों के लिए सत्यापन' सेवा अब दुनिया भर में उपलब्ध है, और कंपनी ने 1 अप्रैल से व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं और संगठनों दोनों के लिए सभी लीगेसी नीले सत्यापित चेकमार्क हटाने की घोषणा की। हालांकि उपयोगकर्ता $7 प्रति माह के लिए एक नीला सत्यापित बैज भी ट्विटर ब्लू पर वेब ब्राउजर के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।