आईपीएल : अपने घर में लखनऊ ने दिल्ली को दी करारी मात, मार्क वुड की आग उगलती गेंदों के सामने बेबस रहे दिल्ली के धुरंधर

सीजन के तीसरे मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली पर 50 रन से बड़ी जीत हासिल अपने अभियान की शानदार शुरुआत की

आईपीएल : अपने घर में लखनऊ ने दिल्ली को दी करारी मात, मार्क वुड की आग उगलती गेंदों के सामने बेबस रहे दिल्ली के धुरंधर

लखनऊ के भारत रत्न पंडित अटल बिहारी वाजपाई इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए आईपीएल के 16वें सीजन के तीसरे मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली पर 50 रन से बड़ी जीत हासिल अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लखनऊ ने 20 ओवर में छह विकेट पर 193 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी। लखनऊ की दिल्ली के खिलाफ आईपीएल में यह लगातार तीसरी जीत है।

कायेल मेयर्स की तूफानी पारी ने दी लखनऊ को मजबूती

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे लखनऊ सुपर जाएंट्स के बल्लेबाजों ने शुरू में धीमा पर बाद में धमाकेदार बल्लेबाजी की। लखनऊ ने कायेल मेयर्स के महज 38 गेंद पर सर्वाधिक 73 रन, निकोलस पूरन के 21 गेंद पर तेज 36 रन और आयुष बदोनी के आखिरी सात गेंद पर ताबड़तोड़ 18 रन की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 193 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलील अहमद और चेतन सकारिया ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली।

वार्नर ने एक सिरे के किया संघर्ष, दिल्ली के बल्लेबाज रहे नाकाम

मुश्किल से लग रहे 194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम नौ ओवर में 143 रन ही बना सकी। एक छोर अंत तक संघर्ष करने वाले कप्तान डेविड वॉर्नर (48 गेंद पर 56 रन) के अलावा दिल्ली के लिए रिले रूसो ने 20 गेंद पर 30 रन, अक्षर पटेल ने 16 रन और पृथ्वी शॉ ने नौ गेंद पर 12 रन बनाए। इनके अलावा सभी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में भी सक्षम नहीं रहे। आलम तो ये रहा कि दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज मिचेल मार्श इस मैच में खाता नहीं खोल सके।

मार्क वुड के कहर के सामने बेबस दिल्ली के बल्लेबाज

लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए मार्क वुड ने बेहद कातिलाना गेंदबाजी कते हुए चार ओवर में महज 14 रन देकर पांच विकेट लिए। वुड ने पहले लगातार दो गेंद पर पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श को फिर सरफराज खान, अक्षर पटेल और चेतन सकारिया को आउट कर दिल्ली की कमर तोड़ दी। उनके अलावा लखनऊ के लिए आवेश खान और रवि बिश्नोई को दो-दो सफलता मिली।