अवैध रूप से यूएस-कनाडा सीमा पार करने के प्रयास में भारतीय परिवार नदी में डूब गया

अधिकारियों ने भारतीय और रोमानियाई नागरिकों सहित सेंट लॉरेंस नदी के पास आठ शवों की खोज की

अवैध रूप से यूएस-कनाडा सीमा पार करने के प्रयास में भारतीय परिवार नदी में डूब गया

न्यूयॉर्क - अमेरिका से बड़ी ही दुःखद खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि एक भारतीय परिवार के सदस्य उन आठ लोगों में शामिल थे, जो अवैध रूप से कनाडा से अमेरिका जाने वाली एक नदी को पार करने की कोशिश में डूब गए थे। स्थानीय पुलिस के उप प्रमुख ली-एन ओ'ब्रायन के अनुसार, क्यूबेक में सेंट लॉरेंस नदी के पास एक दलदल में शवों की खोज की गई थी।

गुरुवार को हवाई तलाशी के दौरान छह शव मिले, जबकि शुक्रवार को दो और शव बरामद किए गए। अकवेस्ने मोहौक पुलिस सेवा (एएमपीएस) ने कहा कि एक शव एक महिला का है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह भारतीय नागरिक है, जबकि दूसरा कनाडाई पासपोर्ट के साथ रोमानियाई मूल का एक शिशु था। मृतकों की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है।

ओ'ब्रायन ने एक वीडियोकास्ट समाचार सम्मेलन में बताया कि पीड़ितों की पहचान की पुष्टि करने और उनके परिवारों को सूचित करने के लिए एएमपीएस आप्रवासन और होमलैंड सुरक्षा अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। माना जा रहा है कि इस घटना में शामिल एक और परिवार रोमानिया का रहने वाला है। शवों के पास खोजी गई एक नाव कनाडा के मूल निवासी केसी ओक्स की थी, जो वर्तमान में लापता है।

कनाडा हाल ही में अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास करने वाले भारतीयों के लिए एक पारगमन बिंदु बन गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के बीच हाल के एक समझौते के तहत, दोनों देशों ने अवैध प्रवास को रोकने और सीमा पार करने का प्रयास करते पकड़े गए व्यक्तियों को वापस करने का संकल्प लिया है। इस समझौते के परिणामस्वरूप कनाडा से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे भारतीयों को कनाडा वापस भेज दिया जाएगा।