आईपीएल 2023 : तीन साल के बाद हुई फैन पार्क की वापसी

टाटा आईपीएल 2023 के लिए 20 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के 45 से अधिक शहरों में फैन पार्क स्थापित किए जाएंगे

आईपीएल 2023 : तीन साल के बाद हुई फैन पार्क की वापसी

आज से आईपीएल का 16वां संस्करण शुरू होने जा रहा हैं। बहर्तीय क्रिकेट प्रशंसक क्रिकेट के इस महात्यौहार को लेकर बहुत उत्सुक है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने घोषणा की है कि कोविड-19 महामारी के कारण बंद होने वाला आईपीएल फैन पार्क तीन साल के अंतराल के बाद वापस आने जा रहा है। फैन पार्क को पहली बार 2015 में बीसीसीआई के आईपीएल टूर्नामेंट को पूरे भारत और उससे आगे ले जाने के प्रयासों के तहत पेश किया गया था। कोविड के कारण इसे बंद कर दिया गया था और अब देश के विभिन्न क्षेत्रों में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए टाटा आईपीएल 2023 का एक रोमांचक और मनोरंजक समुदाय-देखने का अनुभव प्रदान करने के लिए फैन पार्कों का आयोजन किया जायेगा।

45 शहरों में आयोजित होंगे फैन पार्क

आपको बता दें कि सूरत, मदुरै, कोटा, हुबली, देहरादून सहित 20 से अधिक राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के 45 शहरों में फैले फैन पार्क पूरे टूर्नामेंट के दौरान प्रत्येक सप्ताहांत में आयोजित किए जाएंगे। फैन पार्क शहरों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करेंगे, जिससे क्रिकेट के प्रति उत्साही लोगों को अपनी पसंदीदा टीमों को जीवंत माहौल में खेलते देखने का मौका मिलेगा। आईपीएल फैन पार्क प्रशंसकों को 28 मई को टाटा आईपीएल 2023 फाइनल देखने का अवसर भी प्रदान करेगा। फाइनल का प्रसारण जम्मू, जमशेदपुर, पलक्कड़, जोरहाट और भोपाल में पांच अलग-अलग फैन पार्कों में किया जाएगा।

आज से शुरू हुआ आईपीएल

बता दें कि आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से होगी। स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, और सीजन का पहला फैन पार्क उसी दिन मदुरै में आयोजित किया जाएगा।