Google ने शुरू किया जीमेल और गूगल डॉक्स में जनरेटिव AI सुविधाओं का परीक्षण

जीमेल और डॉक्स में ऑप्ट-इन करने और नई सुविधाओं का परीक्षण करने के लिए उपयोगकर्ता आमंत्रित

Google ने शुरू किया जीमेल और गूगल डॉक्स में जनरेटिव AI सुविधाओं का परीक्षण

गूगल ने जीमेल और डॉक्स में अपनी जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सुविधाओं का सार्वजनिक परीक्षण शुरू किया है। वर्तमान यूएस में परीक्षण कार्यक्रम 18 वर्ष से अधिक आयु वाले उपभोक्ता, उद्यम और शिक्षा उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया गया है। इसके साथ ही टेक जायंट ने कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एक "छोटे समूह" को आमंत्रित किया गया है। इसके लिए उपयोगकर्ताओं को साइन अप और ऑप्ट-इन करना होगा। असुविधा होने पर किसी भी समय परीक्षक कार्यक्रम छोड़ सकते हैं।

एआई से मिलेगी ये सारी सुविधाएँ

आपको बता दें कि जीमेल में जनरेटिव एआई फीचर उपयोगकर्ताओं को जन्मदिन कार्यक्रम के निमंत्रण से लेकर जॉब कवर लेटर तक विभिन्न प्रकार के दस्तावेजों का मसौदा तैयार करने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, Google लेखन को अधिक विस्तृत या छोटा कर सकता है, जिसमें इसे बुलेट बिंदुओं में बदलना भी शामिल है। Google डॉक्स में, एआई टेक्स्ट को और अधिक विस्तृत बना देगा या फिर उपयोगकर्ताओं को ब्लॉग पोस्ट या गीत के बोलों का मसौदा तैयार करने में मदद करने के लिए साथ साथ इसे फिर से लिखने में मदद करेगे।

गौरतलब है कि परीक्षण कार्यक्रम के प्रतिभागी जीमेल और डॉक्स के माध्यम से प्रतिक्रिया भेज सकते हैं। इसकी मदद से गूगल समय के साथ जनरेटिव एआई सुविधाओं की उपलब्धता का विस्तार करने की योजना पर बेहतर काम कर सकेगा।