अहमदाबाद : 31 मार्च को होने वाले आईपीएल मैच को लेकर पुलिस का एक्शन प्लान

सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे 3000 जवान

अहमदाबाद : 31 मार्च को होने वाले आईपीएल मैच को लेकर पुलिस का एक्शन प्लान

स्टेडियम में ट्रैफिक न हो इसके लिए पुलिस ने  एक्शन प्लान बनाया है

आईपीएल का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 31 मार्च को होना है। जिसको लेकर स्टेडियम में ट्रैफिक न हो इसके लिए पुलिस ने  एक्शन प्लान बनाया है। स्टेडियम में वरिष्ठ अधिकारियों समेत 3 हजार जवानों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावापार्किंग की असुविधा से बचने के लिए 20 पार्किंग प्लॉट उपलब्ध कराए जाएंगे। पार्किंग प्लॉट से स्टेडियम तक पहुंचने के लिए इस बार मुफ्त शटल सेवा भी रखी गई है। आईपीएल सीरीज के दौरान स्टेडियम के पास जनपथ टी से मोटेरा तक का रास्ता बंद रहेगा। इस संदर्भ में शहर पुलिस कमिश्नर ने बयान जारी किया है।

दोपहर 2 बजे से रात 12 बजे तक मार्ग बंद रहेगा

अहमदाबाद में 31 मार्च से आईपीएल शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए पुलिस ने एक प्लान बनाया है.. जिसमें 5 डीसीपी, 10 एसीपी समेत 3 हजार पुलिसकर्मी स्टेडियम में तैनात रहेंगे। इसके अलावा करीब 800 प्राइवेट सुरक्षा गार्ड भी तैनात रहेंगे। दोपहर 2 बजे से रात 12 बजे तक जनपथ से मोटेरा की ओर जाने वाली सड़क वाहन चालकों के लिए बंद कर दी जाएगी, इसके बजाय वाहन चालक जनपथ से विसत ओएनजीसी होते हुए तपोवन सर्किल तक आ-जा सकेंगे। स्टेडियम में दर्शकों का 3 बजे से स्टेडियम में प्रवेश शुरू हो जाएगा।

मेट्रो भी रात्रि ढाई बजे तक चलेगी

लोगों की आवाजाही आसानी से हो सके इसके लिए बीआरटीएस की 29 बसें बढ़ाई गई हैं। इसके अलावा एएमटीएस के रूट भी बढ़ाए गए हैं। मेट्रो भी रात्रि 2:30 बजे तक चलेगी। मेट्रो ट्रेनें हर 8 से 10 मिनट पर आएंगी। गौरतलब है कि मोटेरा स्टेडियम में 9, 16, 25 अप्रैल और मई में 2, 7, 15 मई को आईपीएल के मैच खेले जाने हैं।

इस बार दूर की पार्किंग से शटल सेवा उपलब्ध कराई जाएगी

ट्रैफिक विभाग की डीसीपी नीता देसाई का कहना है कि मैच के दौरान पार्किंग सबसे बड़ी समस्या होती है। पार्किंग के लिए गुजरात टाइटन्स की टीम ने शो माई पार्किंग रखी है। शो माई पार्किंग के 20 पार्किंग प्लॉट आवंटित किए गए हैं। जिसमें 4 प्लॉट दुपहिया, 15 चौपहिया और 1 पार्किंग वीआईपी पार्किंग के लिए है जो स्टेडियम के अंदर होगी। वीआईपी एंट्री गेट नंबर 3 से होगी। हर बार पार्किंग से स्टेडियम जाने के लिए प्रेक्षकों को परेशानी होती थी, जिससे इस बार दूर पार्किंग स्थल से शटल सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

ट्रांसपोर्टेशन के लिए बस और मेट्रो का इस्तेमाल करने की अपील

जो लोग अपने वाहन पार्किंग प्लॉट में पार्क करेंगे उन्हें पार्किंग स्थल से स्टेडियम के पास गेट नंबर 1 और 2 तक फ्री ईको कार्ट में ले जाया जाएगा। स्टेडियम में वरिष्ठ नागरिकों के लिए गोल्फ कार भी रखी जाएगी। शहर पुलिस ने मैच देखने आने वाले दर्शकों से परिवहन के लिए बसों और मेट्रो का इस्तेमाल करने की अपील की है।