अहमदाबाद : सूदखोरों ने 14 लाख के बदले 41 लाख के मकान की रजिस्ट्री करा ली, पुलिस शिकयत दर्ज

 सूदखोरों ने 14 लाख रुपए के सामने जमानत के रूप में दिया गया चेक रिटर्न कराने के बाद केस कर दिया

बेखौफ सूदखोर लोगों से ब्याज वसूल रहे हैं

हालांकि सरकार गुजरात में सूदखोरों पर नकेल कस रही है, लेकिन बेखौफ सूदखोर लोगों से ब्याज वसूल रहे हैं। सूदखोरों की प्रताड़ना से तंग आकर कई बार लोगों ने आत्महत्या की है। पुलिस साहूकारों पर भी शिकंजा कस रही है। फिर भी सूदखोरों को पुलिस या कानून का कोई डर नहीं है। अहमदाबाद में एक घटना सामने आई है कि एक व्यक्ति ने 5 फीसदी ब्याज पर 14 लाख रुपये लिए थे। जिसके सामने सूदखोरों ने विश्वासघात कर 41 लाख का मकान का पट्टा करा लेने की घटना प्रकाश में आई है। चांदखेड़ा थाने में 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

 रजिस्ट्री के कागजों पर दस्तखत करवा लिए

मिली जानकारी के मुताबिक ओएनजीसी में टेक्नीशियन के तौर पर कार्यरत राजदेव यादव को पैसों की जरूरत पड़ी तो उन्होंने चिंतन पटेल से पांच फीसदी ब्याज पर 14 लाख रुपये लिए थे। चिंतन पटेल ने राजदेव से कहा कि आपको अपने घर को सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर रजिस्टर कराना होगा। पैसे वापस करने के बाद, मैं इस आदेश को रद्द कर दूँगा। उसके बाद चिंतन ने रजिस्टर वाले कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए। लेकिन इसकी प्रति राजदेव को नहीं दी गई।

मकान के 41 लाख के विक्रय दस्तावेज हो चुके हैं

राजदेव ने रजिस्टर ऑफिस जाकर कॉपी ली तो पता चला कि उनके घर का 41 लाख का विक्रय दस्तावेज हो चुका है। उसके बाद चिंतन ने फिर आत्मविश्वास से कहा कि यह केवल सुरक्षा के लिए है, चिंता न करें। उसके बाद राजदेव को फिर से चार लाख की जरूरत थी, उन्होंने चिंतन से पूछा, लेकिन चिंतन ने उनसे कहा कि आपको अपने घर को सुरक्षा के रूप में दस्तावेज करना होगा। फिर भी राजदेव ने हामी भर दी और दस्तावेज कर दिए।

चेक बाउंस कराकर कोर्ट में केस कर दिया

जब राजदेव और चार लाख लेने गया तो चिंतन ने गाली गलौज करते हुए पैसे देने से मना कर दिया। उनके घर की लाइट का कनेक्शन काट दिया गया और मीटर बॉक्स भी निकाल लिया गया था। चिंतन ने धोखाधड़ी कर राजदेव से पूरा मकान लिखा लिया था और अपशब्द बोलते हुए घर से निकलने की धमकी दी थी। साथ ही उन्होंने सुरक्षा के रूप में दिया गया चेक भी बाउंस कराकर अदालत में मामला दायर किया। उसके बाद राजदेव ने चांदखेड़ा थाने में चिंतन व 6 अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 

Tags: Ahmedabad