गुजरात : समुद्र तट पर कोई अवैध गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जायेगी : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एवं गृहमंत्री हर्ष संघवी ने बैट द्वारका में समुद्री सुरक्षा संचालन की समीक्षा की

गुजरात : समुद्र तट पर कोई अवैध गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जायेगी : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

समुद्री यात्रा के दौरान ओखा से बेट द्वारका तक निर्माणाधीन सिग्नेचर ब्रिज के कार्य का भी निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने व्यक्तिगत रूप से समुद्री सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण बेट द्वारका का दौरा किया और अवैध दबाव को दूर करने के लिए तंत्र द्वारा किए गए कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने गुजरात के 1600 किलोमीटर दरियाई क्षेत्र पर सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण प्वाइंट्स एवं विस्तारों में पुलिस-रेवन्यू विभाग की कार्यवाही की भी समीक्षा की। समुद्री यात्रा के दौरान ओखा से बेट द्वारका तक निर्माणाधीन सिग्नेचर ब्रिज के कार्य का भी निरीक्षण किया।

समुद्री तट को सुरक्षित करने का संकल्प

मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध अतिक्रमण सहित अवैध गतिविधियां जो विकास कार्यों में बाधा डालती हैं, उन्हें आगे बढ़ने से रोका जाएगा और कानूनी रूप से सख्ती से हटाया जाएगा। सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इस तरह की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने का अभियान जारी रहेगा। सरकारी योजनाओं का लाभ बिना अवरोध के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचे इस उद्देश्य से सरकार द्वारा इस प्रकार की कार्यवाही शुरु की गई है। गुजरात के तटीय क्षेत्र में कोई भी अवैध गतिविधि नहीं चला ली जाएगी। इन सभी समुद्र तटों की कड़ी सुरक्षा करने का संकल्प लिया गया है।

जनहित में अवैध दबावों पर कार्रवाई की गई

गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में तटीय इलाकों की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के लिए ये कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। जनहित में अवैध अतिक्रमण दूर किया गया है और सख्त कार्रवाई की गई है। समुद्री पट्टी पर कोई अवैध गतिविधि नहीं चला लिया जाएगी।

Tags: Dwarka