गुजरात : गांधीनगर के दंपति ने कनाडा जाने के चक्कर में 33 लाख गंवाये, क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

आरोपित ठगों ने 27 लाख रुपए आंगडिया पेढ़ी के जरिए मुंबई भिजवाए एवं छह लाख रुपए नकद लिये

गुजरात : गांधीनगर के दंपति ने कनाडा जाने के चक्कर में 33 लाख गंवाये, क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

विदेश जाने के लालच में कई गुजरातियों ने लाखों रुपए गवां दिये हैं

विदेश जाने के लालच में कई गुजरातियों ने लाखों रुपए गवां दिये हैं। इसके अलावा सीमा पार कर जान गंवाने का भी मामला सामने आया है। बावजूद इसके विदेश जाने की इच्छा हमेशा बनी रहती है। क्राइम ब्रांच ने शिकायत दर्ज कर आगे की जांच की है कि गांधीनगर के एक दंपति ने कनाडा जाने के लालच में 33 लाख रुपये गंवाए के मामले में शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद क्राइम ब्रांच ने शिकायत दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। 

वीजा मिलने के बाद पैसे चुकाएं

प्राप्त जानकारी के अनुसार दंपति गांधीनगर सेक्टर 25 में रहता है और सौंदर्य प्रसाधन का व्यवसाय करता है। कपल कनाडा जाना चाहता था, इसलिए उन्होंने वस्त्रापुर के साल हॉस्पिटल के पास जेबी टावर स्थित एरो हॉलिडे से संपर्क किया। इस ऑफिस में बैठे सुमित पटेल उर्फ ​​आसिफ अब्बास अजमेरी और रवि व मयूर पटेल ने वीजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा वीजा मिलने के बाद पैसे देने की बात कहकर कपल को विश्वास में लिया था।

कनाडा दूतावास में भी उनका इंटरव्यू लिया गया था

इस दंपति से आवश्यक दस्तावेज, पासपोर्ट और बैंक स्टेटमेंट विवरण प्राप्त करने के बाद सुमित और रवि दंपति को दिल्ली एमएफएस ले गए। दंपति ने कहा कि वहां के कनाडाई दूतावास में उनका साक्षात्कार भी लिया गया था। वहां से लौटने के बाद सुमित का आदमी दंपति का पासपोर्ट लेकर आया। इसमें कनाडा के वीजा स्टिकर भी थे। तत्काल यह शख्स पैसे देकर मुंबई से पासपोर्ट लेने की बात कहकर पासपोर्ट वापस लेकर चला गया।

शिकायत मिलने के बाद क्राइम ब्रांच ने आगे की कार्रवाई शुरू की

सुमित ने इस दंपति से 27 लाख रुपए आंगड़िया फर्म के जरिए मुंबई भिजवाए और छह लाख रुपए नकद ले लिए। दंपति से 33 लाख वसूलने के बाद दंपति में से पति का पासपोर्ट वापस कर दिया। जिसमें कनाडा के वीजा का कोई स्टीकर नहीं था। पत्नी का पासपोर्ट और 33 लाख रुपये वापस नहीं किए जाने पर क्राइम ब्रांच ने वीजा एजेंटों द्वारा ठगी की शिकायत दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।