अहमदाबाद : महाठग किरण पटेल के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े लोग हैं परेशान, जानें क्या है वजह

अहमदाबाद पुलिस भूमिगत हो चुकी किरण की पत्नी मालिनी को नहीं ढूंढ पाई, लेकिन वह जम्मू-कश्मीर के एक वकील के सीधे संपर्क में पाई गई

अहमदाबाद : महाठग किरण पटेल के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े लोग हैं परेशान, जानें क्या है वजह

ठग के साथ कश्मीर की यात्रा करने वाले दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है

जम्मू-कश्मीर जाकर खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का वरिष्ठ अधिकारी बताने वाला महाठग किरण पटेल आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। ठग के साथ कश्मीर की यात्रा करने वाले दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के बाद प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किरण पटेल से जुड़े लोग इस बात को लेकर परेशान है कि कहीं उनका नाम उजागर न हो जाये या किरण उनका नाम भी न ले ले।

उधर, किरण की पत्नी मालीनी के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज होने के बाद भूमिगत हो गई है। मालिनी क्राइम ब्रांच के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन जम्मू-कश्मीर के किरण के वकील के सीधे संपर्क में होने के बारे में जानकारी मिली है। गौरतलब है कि किरण ने वरिष्ठ अधिकारियों को चूना लगाने के अलावा छोटे अधिकारियों को मनपसंद स्थान पर तबादला कराने का आश्वासन देकर कथित रूप से रुपये भी वसूले हैं।

टेंडर के लिए भी किरण लाखों रुपए वसूल लेता था

 किरण ने किसी को भी गांधीनगर सचिवालय या दिल्ली संसद भवन में कोई भी काम चुटकियों में कराने का आश्वासन दिया करता था। आईपीएस अफसरों को क्रीम पोस्टिंग देने के नाम पर रुपये वसूल लेता था। यहीं नहीं बल्कि किरण अलग-अलग धंधों से जुड़े लोगों से सरकारी नौकरी या उनसे जुड़े टेंडर दिलाने के लिए रुपये ऐंठ लेता था। किरण पटेल उर्फ ​​बंसी के इस कारनामे से पूरा शहर और क्राइम ब्रांच के अधिकारी भी वाकिफ थे। हालांकि सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा था जब तक किसी ने किरन पर आपत्ति नहीं जताई या इसकी जांच तक शुरू नहीं हुई।

प्रधानमंत्री कार्यालय का कर्मचारी नहीं बल्कि महाठग है

जैसे अपडाउन करता हो इस तरह जम्मू-कश्मीर पहुंच जाता किरण स्थानीय अधिकारियों को प्रभाव में रखते हुए जेड प्लस सुरक्षा वाले बुलेट प्रूफ कार में घूमता था। आखिरकार पुलिस को पता चला कि यह प्रधानमंत्री कार्यालय का कर्मचारी नहीं बल्कि महाठग है। इसके बाद किरण पटेल को कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पुलिस की ताकत दिखाई। किरण की पोल खुलते ही पूर्व मंत्री के बड़े भाई, जिनका बंगला किरण हड़पना चाहता था, ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की।

मालिनी का सीधा संपर्क किरण के जम्मू-कश्मीर के वकील से था

किरण घोडासर में जिस बंगले में रहता है, उसका मालिक भी अब शिकायत दर्ज कराने के लिए मुंबई से अहमदाबाद आ गया है। जैसे ही पुलिस ने किरण और उसकी पत्नी मालिनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की हिम्मत की, किरण के कई पीड़ित धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। जब किरण को गिरफ्तार किया गया था तब मालीनी सरेआम घूम रही थी और लोगों से मिल रही थी। उसके बाद क्राइम ब्रांच ने किरण व मालीनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर मालिनी की तलाश शुरू कर दी है। भूमिगत हो चुकी मालिनी पुलिस की पकड़ से बाहर है। जबकि जम्मू-कश्मीर के किरण के वकील के साथ मालिनी सीधे संपर्क में है और यहां कुछ खास लोगों के लगातार संपर्क में रहने की जानकारी सामने आई है। 

Tags: Ahmedabad