सुनील गावस्कर ने दिया रोहित शर्मा एंड कंपनी को वनडे विश्व कप से पहले मिले ऑस्ट्रेलिया की हार को याद रखने की सलाह

गावस्कर ने सुझाव दिया ‘भारत अपनी हालिया हार से सीखें और आगामी विश्व कप में पांच बार के चैंपियन के साथ संभावित मैच की तैयारी करें

सुनील गावस्कर ने दिया रोहित शर्मा एंड कंपनी को वनडे विश्व कप से पहले मिले ऑस्ट्रेलिया की हार को याद रखने की सलाह

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम से बुधवार को चेन्नई में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे सीरीज के मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार को याद रखने का आग्रह किया है। गावस्कर ने जोर देकर कहा कि टीम को इस हार को ध्यान में रखना चाहिए और इससे सीखना चाहिए, क्योंकि इस साल के अंत में भारत में होने वाले आगामी एकदिवसीय विश्व कप में उनका सामना पांच बार की चैंपियन टीम से हो सकता है।

तीसरे मैच में भारत की हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीता सीरीज

आपको बता दें कि भारत ऑस्ट्रेलिया से तीसरा एकदिवसीय मैच हार गया, जिसमें मेहमान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। एमए चिदंबरम स्टेडियम की मुश्किल पिच पर 270 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की टीम 49.1 ओवर में 248 रन पर आउट हो गई। इस हार के साथ 2019 के बाद से भारत पहली बार द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में हार का सामना किया था। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 2019 में भारत को पांच मैचों की श्रृंखला में हराया था।

भारत की गलतियों पर क्या बोले गावस्कर

गावस्कर ने टिप्पणी की कि मैच के दौरान बनाए गए दबाव ने भारतीय टीम को गलतियां करने के लिए मजबूर किया। टीम इंडिया को अपने प्रदर्शन की जांच करनी चाहिए और इसमें सुधार करना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत अक्सर इस तरह की हार से सीखे हुए सबक को भूल जाता है, लेकिन इस बार वह गलती नहीं करनी चाहिए, खासकर तब जब वह आगामी विश्व कप में फिर से ऑस्ट्रेलिया का सामना हो सकता है। हालाँकि भारत ने शुरुआती साझेदारी बनाकर जीत की उम्मीदें तो बढ़ाई  पर इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल के मजबूत प्रदर्शन के बाद, टीम जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने के बाद अपनी गति को बरकरार नहीं रख सकी और मैच हार गई। गावस्कर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि बड़ी साझेदारी बनाने में भारत की अक्षमता उनकी हार का एक महत्वपूर्ण कारक थी। ध्यान देने वाली बात है कि भारत अक्टूबर-नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप से पहले सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा।