बॉलीवुड: अमिताभ बच्चन ने अपने एक फैन को तोहफे में दी 'शहंशाह’ वाली जैकेट, खुद ट्वीटर पर शख्स ने दी जानकारी

अमिताभ बच्चन के बुरे वक्त में आई थी फिल्म, अभिनेता के बुरे वक्त को पलट दिया था

बॉलीवुड: अमिताभ बच्चन ने अपने एक फैन को तोहफे में दी 'शहंशाह’ वाली जैकेट, खुद ट्वीटर पर शख्स ने दी जानकारी

अगर आप फिल्मों के दीवाने हैं या फिल्म देखना पसंद करते है तो 'रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप…..!' इतना सुनते ही आपको पुरो फिल्म, फ़िल्म में शहंशाह के रोल में अमिताभ बच्चन और उनके हाथ में वो जंजीरों वाला जैकेट याद आ जायेगा। शहंशाह अमिताभ बच्चन के करियर की यादगार फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म में उन्होंने एक खास तरह की जैकेट पहनी थी, जिसका एक साइड स्टील के तारों से बना हुआ था। यह जैकेट आज भी अमिताभ बच्चन के फैन्स के जेहन में हूबहू छपा हुआ है।

अपने समय में एक अलग ही क्रेज़ लिए हुई थी यह जैकेट

हर कोई इस जैकेट को पहनना चाहता है। ऐसा हर किसी के लिए तो संभव नहीं है लेकिन एक फैन है जो अब इस जैकेट को करीब से देख पाएगा और इसे कीमती यादगार के तौर पर अपने पास रख पाएगा, क्योंकि बिग बी ने इस जैकेट को अपने फैन को गिफ्ट किया है। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद शख्स ने सोशल मीडिया पर किया है।

ट्वीट करके शख्स ने दी जानकारी, बच्चन साहब ने लगा दी बात पर मुहर

आपको बता दें कि तुर्की अल्लसिख नाम के एक ट्विटर अकाउंट ने अमिताभ बच्चन की फिल्म शहंशाह की फोटो के साथ लिखा कि आप दुनिया के सबसे बेहतरीन और दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं, भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक सम्मान की बात है। आपके द्वारा भेजे गए उपहार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसके बाद बिग बी ने इस थैंक यू नोट को रीट्वीट किया और लिखा- मेरे सबसे प्यारे और सबसे विचारशील दोस्त, यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि आपको स्टील आर्म्स वाली जैकेट मिली है, जिसे मैंने अपनी फिल्म शहंशाह में पहना था। किसी दिन मैं आपको बताऊंगा कि मैंने इसे कैसे हासिल किया। मेरी तरफ से आपको प्यार!

बिग बी के बुरे समय में बहुत बड़ी फिल्म साबित हुई थी शहंशाह

यह फिल्म शहंशाह 12 फरवरी 1988 को रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन टीनू आनंद ने किया था। फिल्म की कहानी इंदर राज आनंद ने लिखी है और पटकथा संतोष सरोज ने लिखी है। इस फिल्म की कहानी का श्रेय जया बच्चन को दिया गया। फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ मीनाक्षी शेषाद्री, प्राण, कादर खान और अमरीश पुरी ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने विजय कुमार श्रीवास्तव का किरदार निभाया था जो दिन में एक भ्रष्ट और कायर पुलिस अधिकारी है लेकिन अपराधियों को खोजने और रात में उन्हें सबक सिखाने के लिए सड़क पर जाता है। फिल्म का टाइटल ट्रैक 'अंधेरी रातों में...' काफी लोकप्रिय हुआ था। बिग बी का मोनोलॉग- रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं- को आज भी याद किया जाता है। गौरतलब है कि शहंशाह उस वक्त रिलीज हुई थी जब स्टार अमिताभ बच्चन का करियर डगमगाने लगा था। उनका स्टारडम खतरे में था लेकिन इस फिल्म की सफलता ने इस स्थिति को पूरी तरह से बदल दिया और अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर राज करने लगे और आज वो सदी के महानायक माने जाते हैं।