अहमदाबाद : नकली नोटों का असली कारोबार! 25 लाख के नकली नोटों के साथ चार गिरफ्तार 

वेब सीरीज में दिखाए गए तौर-तरीकों से नकली नोट छापने का नेटवर्क शुरू किया था

अहमदाबाद : नकली नोटों का असली कारोबार! 25 लाख के नकली नोटों के साथ चार गिरफ्तार 

अहमदाबाद से 25 लाख के नकली नोट जब्त किए गए हैं। शहर के जोन-2 डीसीपी ने नकली नोटों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। शहर में एक बार फिर नकली नोटों का कारोबार पकड़ा गया है। आरोपी घर में ही प्रिंटिंग मशीन से नकली नोट छापता था। इतना ही नहीं, नकली वेब सीरीज में दिखाए गए तौर-तरीकों से नकली नोट छापने का नेटवर्क शुरू किया था।

सूचना के आधार पर पुलिस ने नकली नोट जब्त कर लिया

बाजार में नकली नोटों के चलन से पहले ही चांदखेड़ा क्षेत्र से चार आरोपितों को भारी मात्रा में नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है। जोन-2 डीसीपी स्कॉर्ड की टीम को सूचना मिली कि बीती देर रात शैलेश क्रिश्चियन नाम का व्यक्ति ईको कार में नकली नोट लेकर चांदखेड़ा इलाके से गुजरने वाला है। जिसके आधार पर ईको कार रोककर जांच करने पर शैलेश क्रिश्चियन के पास एक बैग से 500 रुपये के 10 लाख रुपये के नकली नोटों के 20 बंडल मिले।
 
अंतरराज्यीय कनेक्शन की आशंका

आरोपी शैलेश से पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने दोस्त परंग उर्फ ​​पाको वानिया और दो अन्य दोस्तों की मदद से दास्तान सर्कल के पास एक मकान किराए पर लेकर कलर प्रिंटर मशीन से डुप्लीकेट नोट तैयार कर रहा था। बिना वाटर मार्क वाला होने से नोट नकली निकला। चारों आरोपियों के पास से 25 लाख रुपये का डुप्लीकेट नोट जब्त कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

चारों आरोपियों में दो आरोपी दूसरे राज्यों के रहने वाले हैं

इन चारों आरोपियों में दो आरोपी दूसरे राज्यों के रहने वाले हैं। चारों आरोपियों से फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है कि वे इतने नकली नोट कहां से लाते थे और कहां देने वाले थे। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। चूंकि दो आरोपी अन्य राज्यों से हैं, इसलिए यह भी संदेह है कि कोई अंतर-राज्य संबंध है।

पुलिस ने नकली नोट जब्त कर जांच शुरु की

आपको बता दें कि ये चारों व्यक्ति इन नकली नोटों की मात्रा देने के लिए अहमदाबाद आए थे। एक तरफ चांदखेड़ा पुलिस ने भारी मात्रा में नकली नोटों के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है, वहीं दूसरी तरफ सरदार नगर पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों में बनासकांठा और अहमदाबाद के रहने वाले भरत चावड़ा नाम के आरोपी का आपराधिक इतिहास रहा है। नकली नोटों के मामले में कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और जांच की तह तक जाने की कोशिश की जा रही है।

Tags: Ahmedabad