अहमदाबाद : पुलिस ने जाली नोट छापने की साजिश का पर्दाफाश किया, सरदारनगर से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

वेब सीरीज देखने के बाद उसने जल्द ही पैसे कमाने के लिए नकली नोट छापना शुरू कर दिया

अहमदाबाद : पुलिस ने जाली नोट छापने की साजिश का पर्दाफाश किया, सरदारनगर से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

अहमदाबाद में एक नकली वेब सीरीज देखने के बाद उसने जल्द ही पैसे कमाने के लिए नकली नोट छापना शुरू कर दिया। होटलों में कमरा किराए पर लेते थे और नकली नोट छापते थे। दो अलग-अलग होटलों में रूम बुक कर छपाई शुरू करने वालों को पुलिस ने पकड़ लिया है। लोग शॉर्टकट से पैसा कमाने के लिए तरह-तरह के तरकीब अपना रहे हैं। अहमदाबाद में हाल ही में रिलीज हुई फेक वेब सीरीज जैसा ही एक मामला सामने आया है। अहमदाबाद के सरदारनगर इलाके के पालव होटल में कमरा किराये पर रखकर युवक नकली नोट छाप रहे थे। सूचना के आधार पर सरदारनगर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर होटल के कमरे से नकली नोट, प्रिंटर, जाली नोट छापने के कागजात, क्रेडिट कार्ड, लाइसेंस बरामद किया है।

500 और 100 रुपए के नोटों के कलर प्रिंट निकालकर नकली नोट बनाए गए

पुलिस ने पालव होटल के कमरा नंबर 213 से संजय माली, जयदीप सोलंकी व भरत चावड़ा को गिरफ्तार किया है। नकली नोट छापने का मास्टरमाइंड भरत चावड़ा है। जिसने संजय माली के साथ मिलकर नकली नोट बनाना शुरू किया और नकली नोट छापने के लिए एक प्रिंटर खरीदा। आरोपी नकली नोट बनाने के लिए एक होटल में कमरा बुक कराया था ताकि किसी को शक न हो और पुलिस भी न पकड़ सके। आरोपियों ने नरोडा के पास पालव होटल में भी कमरा बुक कराया था और 500 और 100 रुपये के नोटों के कलर प्रिंट निकालकर नकली नोट बना लिए थे।

तीनों आरोपियों को नकली नोट व सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया

जिसकी सूचना मिलने पर सरदारनगर पुलिस ने तीनों आरोपियों को नकली नोट व सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया। नकली नोटों के इस नेटवर्क में भरत चावड़ा ने नकली नोट बनाने और उन्हें बाजार में सर्कुलेट करने की जिम्मेदारी ली थी। जबकि संजय माली ने प्रिंटर और पेपर मटेरियल का जिम्मा संभाला था। आरोपी जयदीप सोलंकी नकली नोटों की सामग्री को कार में अलग-अलग होटलों में भी ट्रांसफर करता था। आरोपियों ने फर्जी वेब सीरीज देखकर 15 दिनों से नकली नोटों को बनाने शुरुआत किये होने की संभावना पर जांच शुरू की जा रही है। 

आरोपी भरत चावड़ा के खिलाफ पूर्व में निकोल में धोखाधड़ी करने की शिकायत की दर्ज कराई गई थी

नकली नोटों के साथ पकड़े गए आरोपी भरत चावड़ा के खिलाफ पूर्व में निकोल में धोखाधड़ी करने की शिकायत की दर्ज कराई गई थी। आरोपी ने कम समय में अमीर बनने के लिए नकली नोट छापना शुरू किया, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया। फिलहाल सरदारनगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर इस बात की जांच शुरू कर दी है कि उसने नकली नोट कहां किये दिया है।

Tags: Ahmedabad