गुजरात : वापी हाइवे पर गौरक्षकों ने कत्लखाने ले जाते मवेशियों को छुड़ाया, तीन आरोपी गिरफ्तार

ट्रक का 1 किमी तक उसका पीछा कर दबोच लिया

गुजरात : वापी हाइवे पर गौरक्षकों ने कत्लखाने ले जाते मवेशियों को छुड़ाया, तीन आरोपी गिरफ्तार

गौरक्षकों ने मिली सूचना के आधार पर वापी हाईवे पर मवेशियों से लदा एक ट्रक का 1 किमी तक उसका पीछा कर दबोच लिया। ट्रक में 11 मवेशी  बेरहमी से भरे हुए मिले। हालांकि एक बछड़ा मृत मिला। पुलिस ने चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मवेशियों को पालनपुर से महाराष्ट्र कत्लखाने ले जाया जा रहा था।

गौरक्षकों ने पीछाकर वापी हाईवे पर रेम्बो अस्पताल के पास ट्रक को रोक लिया

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गौरक्षकों ने मिली सूचना के आधार पर वापी के बलीथा के पास हाईवे पर वाच रखा था। इस दरम्यान मुंबई की ओर जा रहे ट्रक (नंबर जीजे-02-जेडजेड-3102) के चालक को रुकने का इशारा किया तो चालक ने पूरी रफ्तार से वाहन भगा ले गया। गौरक्षकों ने पीछाकर वापी हाईवे पर रेम्बो अस्पताल के पास ट्रक को रोक लिया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस स्थल पर पहुंच गई। 

पुलिस ने राजू देसाई को वॉन्टेड घोषित किया है

पुलिस ने जब आइसर ट्रक में जांच की तो देखी कि क्रुरता पूर्वक 9 गायों और 2 बछड़ों को ट्रक में ठूँस कर बेरहमी से भरा हुआ पाया गया। हालांकि, एक बछड़ा मृत हालात में पाया गया था। पुलिस ने चालक से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि बिना परमिट के पशुओं की हेराफेरी की जा रही थी। पुलिस ने मवेशी लदे टेम्पो को जब्त कर दो आरोपियों इम्तियाज मोहम्मद मीर (उम्र 37 वर्ष निवासी- वडगाम बनासकांठा) एवं ईश्वरजी केशाजी ठाकोर (उम्र 35 वर्ष निवासी-सिद्धपुर) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों से की जा रही पूछताछ में राजू देसाई नाम का व्यक्ति मवेशियों को पालनपुर से महाराष्ट्र ले जा रहा था। पुलिस ने राजू देसाई को वॉन्टेड घोषित किया है। पुलिस ने मवेशियों की देखभाल के लिए वापी-रता पंजरापोल को सौंप दी।
  
जानकारी के अनुसार राज्य सरकार द्वारा अबोल मवेशियों की तस्करी को लेकर सख्त कानून बनाए जाने के बाद भी अबोल मवेशियों की तस्करी वाहनों के माध्यम से बड़े पैमाने पर बूचड़खानों द्वारा की जा रही है। ऐसे में राज्य सरकार को इस मामले में गंभीरता पूर्वक कदम उठाने की जरुरत है। 

Tags: Vapi