उत्तर प्रदेश : वाराणसी में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, प्रदेश को मिलेगा तीसरा अंतर्राष्ट्रीय मैदान

उत्तर प्रदेश : वाराणसी में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, प्रदेश को मिलेगा तीसरा अंतर्राष्ट्रीय मैदान

उत्तर प्रदेश को जल्द ही अपना तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान मिलने जा रहा है। लखनऊ और कानपुर के बाद वाराणसी में अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान का निर्माण इस साल मई या जून में शुरू होने की उम्मीद है। अधिकारियों के अनुसार, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को महीने के अंत तक संपत्ति मिल जाएगी।

दर्शकों की क्षमता 30 हजार

राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सुविधा के लिए राजातालाब क्षेत्र में 31 एकड़ जमीन खरीदी है। यूपीसीए अनुबंध के स्थान पर यूपी सरकार को सालाना 10 लाख रुपये देगी। इसके बाद इस संपत्ति पर अपनी सुविधा से निर्माण करेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी जिले के राजातालाब तहसील में गंजरी के गांव को नामित किया है। मार्च तक स्टेडियम की जमीन लीज पर बीसीसीआई को दे दी जाएगी, फिर निर्माण कार्य शुरू होगा। इसकी औपचारिकता पूरी करने में खेल विभाग के अफसर जुटे हैं। क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता 30 हजार रहेगी।  

राज्य का तीसरा स्टेडियम

आपको बता दें कि प्रदेश में अभी कानपुर में ग्रीन पार्क और लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम के बाद, यह राज्य में तीसरा स्टेडियम होगा। यूपीसीए के निदेशक युधवीर सिंह ने कहा, "स्टेडियम पर काम मई या जून में शुरू होगा और यह संभवत: 2024 के अंत तक पूरा हो जाएगा।