मध्यप्रदेश : सड़क दुर्घटना में बेटी की हुई मौत, परिजनों ने लोगों को बांटे हेलमेट

मध्य प्रदेश में खरगोन जिले के जिरन्या गांव का है ये मामला

मध्यप्रदेश : सड़क दुर्घटना में बेटी की हुई मौत, परिजनों ने लोगों को बांटे हेलमेट

सड़क हादसों में मौत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इन हादसों के पीछे जो मुख्य कारण हैं उनमें से एक है दो पहिया वाहन चालकों का हेलमेट नहीं पहनना। हादसों को कम करने के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान भी बेअसर साबित हो रहे हैं। हेलमेट को लेकर सरकार और कोर्ट सख्त हैं लेकिन लोग बाइक चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं। कोर्ट ने अब पीछे चलने वाले के लिए भी हेलमेट अनिवार्य कर दिया है लेकिन लोग अब भी बिना हेलमेट के तेज गति से वाहन चला रहे हैं। लेकिन कई बार इसके बहुत बुरे परिणाम होते हैं। फिर ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश के खरगांव में हुई। वहीं, हेलमेट नहीं पहनने के कारण सड़क हादसे में एक बालिका की मौत हो गई है। बेटी की मौत के बाद परिजनों ने टरमानी समारोह में लोगों के लिए एक नई मिसाल कायम की है।

सड़क दुर्घटना में लड़की की हुई मौत

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में खरगोन जिले के जिरन्या गांव में एक सड़क दुर्घटना में एक लड़की अपने भाई के साथ बाइक पर जा रही थी। इस हादसे में पीछे बैठी युवती के सिर में चोटें आई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना ने लड़की के परिवार को इतना प्रभावित किया कि उन्होंने लड़की की तेरहवीं समारोह पर शांति भोजन नहीं परोसा और लोगों की जान बचाने के लिए 40 हेलमेट बांटे और लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का संदेश दिया ताकि दूसरों की जान बचाई जा सके।

समाज को दिया हेलमेट पहनने का सन्देश

गौरतलब है कि जीरन्या में हुए इस सड़क हादसे में 40 वर्षीय विकलांग युवती की मौत हो गई। परिवार का मानना ​​है कि अगर यात्रा के दौरान लड़की खुद बाइक चालक सहित हेलमेट पहनती तो शायद लड़की की जान बच जाती। बालिका के तेरहवें संस्कार पर समाज को संदेश देने के लिए परिवारों ने हेलमेट बांटे, ताकि कोई मां अपना बच्चा न खोए, भाई की बहन और पिता की बेटी या घर का बेटा न खोए।