महिला प्रीमियर लीग : मरिजान कैप की घातक गेंदबाजी के बाद शैफाली के तूफ़ान में उड़ा गुजरात, 10 विकेट से मिली हार

महिला प्रीमियर लीग : मरिजान कैप की घातक गेंदबाजी के बाद शैफाली के तूफ़ान में उड़ा गुजरात, 10 विकेट से मिली हार

106 रन के लक्ष्य के सामने दिल्ली ने पावरप्ले में ही बना डाले 87 रन, शैफाली ने बनाएं 28 गेंद पर 76 रन

महिला प्रीमियर लीग में आज गुजरात और दिल्ली की टीमें आमने सामने थी। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद गुजरात की टीम दिल्ली की गेंदबाजी खासकर मरिजान कैप की कातिलाना गेंदबाजी के सामने घुटने टेंक दिए। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 105 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली ने 43 गेंदों में हीकिसी नुकसान के 107 रन बना लिए।

मैदान पर आया शेफाली का तूफान, 19 गेंदों में जड़ा अर्द्धशतक

एक आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए शेफाली वर्मा ने तूफानी पारी खेलनी शुरू की और महज 28 गेंद पर 76 रन बनाकर गुजरात के लिए कोई भी उम्मीद नहीं छोड़ी। कप्तान मेग लैनिंग 15 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहीं। शेफाली ने 19 गेंद पर ही अर्धशतक पूरा कर दिया। दिल्ली पारी इस तरह चली कि दिल्ली ने 106 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्लेमें ही 87 रन बना लिए थे। दिल्ली द्वारा इस पॉवरप्ले में बनाए गया रन इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा रन है। 

ऐसी रही गुजरात की पारी

मैच की पहली पारी की बात करें तो गुजरात के लिए ये किसी भी मायने में अच्छा दिन नहीं था। गुजरात के लिए किम गर्थ ने सर्वाधिक 32 रन, जॉर्जिया वेयरहम ने 22 और हरलीन देओल ने 20 रन बनाए।  दिल्ली के चार बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं। वहीं दिल्ली के लिए मरिजान कैप ने अपने चार ओवर में पांच विकेट लिए। वहीं शिखा पांडे को तीन सफलता मिली। राधा यादव को एक विकेट मिला।

Tags: WPL 2023