अहमदाबाद :  फार्मा कंपनी ने दूसरी कंपनी का फर्जी बिल व डिजाइन बनाकर विदेशों में दवाइयां बेचीं

अहमदाबाद की मारुति फार्मा केमिकल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिकों के खिलाफ शिकायत दर्ज

अहमदाबाद में धोखाधड़ी एवं व्यापारियों के साथ ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अहमदाबाद की एक फार्मा कंपनी ने दूसरी फार्मा कंपनी की दवा के डिजाइन, नाम, पैकिंग, लेबल, बैच नंबर का इस्तेमाल कर फर्जी बिल बना दवाओं का जत्था नाइजीरिया में बेचने की घटना प्रकाश में आई है। इस संबंध में फार्मा कंपनी के मालिक द्वारा शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद नवरंगपुरा पुलिस आगे की जांच में जुट गई है।

किसी और कंपनी की दवा के डिजाइन, नाम, पैकिंग, लेबल, बैच नंबर का इस्तेमाल किया

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद के आश्रम रोड स्थित जय फॉर्मूलेशन लिमिटेड नाम की कंपनी के मालिक आर्जव पटेल ने नवरंगपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में उन्होंने कहा है कि हम अपनी कंपनी में एंटीबायोटिक्स और सामान्य श्रेणी की दवाएं बनाते हैं और उन्हें भारत एवं दुनिया के अन्य देशों में बेचते हैं। हम नाइजीरिया में अपनी कंपनी ओनिफॉर्म लेबोरेटरी को उत्पाद बेचते हैं और वह कंपनी वहां डीलरों को माल की 
आपूर्ति करती है।

कंपनी ने  दवा के डिब्बे, पट्टी और लेबल की तस्वीरें भेजीं

इस कंपनी ने हमें दवा के डिब्बे, पट्टी और लेबल की तस्वीरें भेजीं। जिसमें मैन्युफैक्चरिंग डेट और बैच नंबर को देखकर पता चला कि हमारी कंपनी  ऐसी कोई दवा नहीं बनाई है। इसलिए हमने अपनी कंपनी के ईमेल को फूड एंड ड्रग कंट्रोल एडमिनिस्ट्रेटर, गांधीनगर, अहमदाबाद और दिल्ली कार्यालय को रिपोर्ट किया, वहां से पता चला कि ये दवाएं मारुति फार्मा केमिकल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित हैं और वे हमारी कंपनी के लेबल, लाइसेंस और बैच नंबर का उपयोग करके उन्हें बेच रहे हैं। 

नवरंगपुरा पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी

आश्रम रोड स्थित मारुति फार्मा केमिकल प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी ने जय फॉर्मूलेशन लिमिटेड नामक कंपनी के ड्रग डिजाइन, नाम, पैकिंग, लेबल, बैच और लाइसेंस का उपयोग करके दवा बनाई थी। 25 लाख से अधिक कीमत की दवाएं नाइजीरिया भेजी गईं, जिसमें फर्जी बिल बनाए गए और स्टांप भी लगा दिए गए। इस पूरे मामले में नवरंगपुरा पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Tags: Ahmedabad