इंफोसिस के अध्यक्ष मोहित जोशी को टेक महिंद्रा में एमडी और सीईओ नामित किया गया

इंफोसिस के अध्यक्ष मोहित जोशी को टेक महिंद्रा में एमडी और सीईओ नामित किया गया

डिजिटल परिवर्तन सेवा प्रदाता टेक महिंद्रा ने मोहित जोशी को प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ पदनाम के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। टेक महिंद्रा के बोर्ड ने शनिवार को यह घोषणा की। तकनीकी दिग्गज इंफोसिस के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे जोशी के इस्तीफा देने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। वे वर्तमान सीईओ, सीपी गुरनानी के 19 दिसंबर, 2023 को सेवानिवृत्त होने से पहले टेक महिंद्रा में शामिल होंगे। बोर्ड ने कहा कि डिजिटल परिवर्तन, नई तकनीकों और बड़े सौदों में जोशी का अनुभव टेक महिंद्रा की रणनीतियों का पूरक होगा और मजबूत विकास गति का निर्माण करना जारी रखेगा। 

जोशी के पास एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी सॉफ्टवेयर और कंसल्टिंग स्पेस में दो दशकों से अधिक का अनुभव है और उन्होंने डिजिटल परिवर्तन को चलाने और संपन्न व्यवसायों के निर्माण में दुनिया के सबसे बड़े निगमों के साथ काम किया है। वह 2000 में इंफोसिस में शामिल हुए थे और वैश्विक वित्तीय सेवाओं और स्वास्थ्य देखभाल व्यवसायों सहित कंपनी के भीतर विभिन्न नेतृत्व की भूमिका निभाई थी। उन्होंने इन्फोसिस के लिए सेल्स ऑपरेशंस और ट्रांसफॉर्मेशन का भी नेतृत्व किया और कंपनी में सभी बड़े सौदों के लिए कार्यकारी जिम्मेदारी संभाली।

जोशी के इस्तीफे की खबर इंफोसिस के लिए एक झटका है क्योंकि उनकी अनुपस्थिति से कंपनी में एक खालीपन पैदा हो जाएगा। इंफोसिस प्रबंधन ने उन्हें बनाए रखने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास सफल नहीं हुए। जोशी 2023 के अंत में गुरनानी के सेवानिवृत्त होने पर टेक महिंद्रा के एमडी और सीईओ के रूप में अपनी नई भूमिका निभाएंगे।