पोकरबाजी ऑनलाइन पोकर में वैश्विक स्तर पर शीर्ष 10 में शामिल

पोकरबाजी ऑनलाइन पोकर में वैश्विक स्तर पर शीर्ष 10 में शामिल

पोकर स्काउट के अनुसार, भारतीय ऑनलाइन पोकर प्लेटफॉर्म पोकरबाजी ने पहली बार वैश्विक स्तर पर ऑनलाइन पोकर साइटों की शीर्ष 10 सूची में जगह बनाई है। यह उपलब्धि तब आई है जब कंपनी देश के सबसे प्रतिष्ठित पोकर टूर्नामेंटों में से एक नेशनल पोकर सीरीज इंडिया के 2023 संस्करण की मेजबानी कर रही है।

बाजी गेम्स के संस्थापक और सीईओ नवकिरण सिंह ने इस खबर पर अपना उत्साह व्यक्त किया और कहा कि मान्यता भारत में पोकर के लिए एक व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि वे पोकरबाजी के साथ इस सफर को आगे बढ़ा रहे हैं और दृढ़ता से महसूस करते हैं कि देश में पोकर का स्वर्ण युग अभी शुरू हुआ है।

भारत का गेमिंग बाजार हाल के वर्षों में उल्लेखनीय रूप से बढ़ा है, राजस्व वर्तमान में बाजार के आकार का 57% है। लुमिकाई की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में गेमिंग बाजार का आकार FY22 में USD 2.6 बिलियन था और FY27 में USD 8.6 बिलियन तक पहुंचने का अनुमान है। FY22 में, भारत ने आधा बिलियन गेमर्स का आंकड़ा पार कर लिया, जो 2021 में 450 मिलियन से अधिक था। वैश्विक शीर्ष 10 में पोकरबाजी का प्रवेश भारतीय ऑनलाइन गेमिंग उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और भविष्य के विकास के लिए इसकी क्षमता को दर्शाता है।