महिला प्रीमियर लीग : आरसीबी को पहली जीत के लिए करना होगा और इंतजार, उत्तर प्रदेश के सामने दस विकेट की शर्मनाक हार

महिला प्रीमियर लीग : आरसीबी को पहली जीत के लिए करना होगा और इंतजार, उत्तर प्रदेश के सामने दस विकेट की शर्मनाक हार

लगातार चौथे मैच में हारी स्मृति मंधाना की आरसीबी, यूपी वॉरियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10 विकेट से हरा दिया आरसीबी की पूरी टीम 19.3 ओवर में 138 रनों पर सिमटी, यूपी वॉरियर्स ने 13 ओवर में बिना किसी नुकसान के 139 रन बनाकर मैच जीता

महिला प्रीमियर लीग में आज बंगलौर और उत्तर प्रदेश आमने सामने थे। इस मैच को जीतकर आरसीबी अपनी पहली जीत हासिल करना चाहती थी पर ऐसा हो नहीं पाया। बल्कि इस मैच में बंगलोर को दस विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद बंगलौर की टीम साधारण से स्कोर पर सिमट गई। पूरी आरसीबी टीम 19.3 ओवर में मात्र 138 रन ही बना पाई। वहीं यूपी वॉरियर्स ने मात्र 13 ओवर में ही 139 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

एक बार फिर फेल रही आरसीबी की बल्लेबाजी

आपको बता दें कि अब तक टूर्नामेंट में अपने नाम के अनुरूप बल्लेबाजी न कर पाने वाले आरसीबी के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन इस मैच में भी जारी रहा। टीम के लिए एलिस पैरी ने 39 गेंद पर 52 रन, सोफी डिवाइन ने 24 गेंद पर 36, श्रेयंका पाटिल ने 10 गेंद पर 15 और एरिन बर्न्स नौ गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर सस्ते में ही लौट गई। वो चार रन ही बना सकीं। वहीं यूपी वॉरियर्स के लिए सोफी एक्लेस्टोन ने चार विकेट विकेट लिए। दीप्ति शर्मा को तीन सफलता मिली। राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक विकेट अपने नाम किया।

कप्तान हीली की धमाकेदार बल्लेबाजी

वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो यूपी के लिए नई ओपनिंग जोड़ी के साथ आई टीम ने शानदार खेल दिखाया। कप्तान एलिसा हीली ने आक्रामक रुख अपनाया।  हालांकि एलिसा हीली अपने शतक से चूक गईं पर टीम को जीत दिलाकर ही वापस आई। वह 47 गेंद पर 96 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और एक छक्का लगाया। देविका ने 31 गेंद पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए। टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश की ये दुसरी जीत है। अब यूपी तीन मैचों में चार अंक के साथ तीसरे पायदान पर है। दिल्ली कैपिटल्स के भी तीन मैच में चार अंक हैं, लेकिन वह बेहतर नेट रनरेट से दूसरे पायदान पर है। मुंबई इंडियंस की टीम तीन मैच में तीन जीत के साथ शीर्ष पर है।

Tags: WPL 2023