गुजरात : हीटवेव के साथ बेमौसम बारिश का अनुमान, सेहत को लेकर रहें सावधान

कच्छ, गिर सोमनाथ, पोरबंदर क्षेत्र में हीटवेव  तो वहीं बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन में बारिश की आशंका जताई गई है

गुजरात : हीटवेव के साथ बेमौसम बारिश का अनुमान, सेहत को लेकर रहें सावधान

मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश में हीटवेव एवं बेमौसम बारिश का अनुमान जताया है। वर्तमान में, राज्य दोहरे मौसम का अनुभव कर रहा है। सुबह गुलाबी ठंड का अहसास होता है जबकि दोपहर में असहनीय गर्मी का अहसास हो रहा है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कच्छ, गिर सोमनाथ, पोरबंदर इलाके में हीटवेव का अनुमान जताया है। साथ ही 13-14 मार्च को बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की गई है। प्रदेश में डबल सीजन के चलते बीमारियों के बढ़ने का भय बना हुआ है। 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में बन रही है ऐसी घटना 

इस समय प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण कहीं तापमान पारा गिर रहा है, तो कहीं ओलावृष्टि के साथ बारिश पड़ रही है। राज्य के मौसम विभाग ने  अगले दो दिनों में तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को अहमदाबाद में 36 डिग्री, गांधीनगर में 35 डिग्री तापामन दर्ज किया गया। आने वाले दिनों में पारा 37 डिग्री के पार जाने की संभावना है।

मध्य गुजरात अहमदाबाद, गांधीनगर में बादल छाए रहेंगे

राज्य मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार डांग, तापी, दाहोद में बेमौसम बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन में भी बारिश की संभावना जताई गई है। जबकि मध्य गुजरात अहमदाबाद, गांधीनगर में बादल छाए रहने का अनुमान है।