महिला प्रीमियर लीग : मुंबई ने लगाई जीत की हट्रिक, दिल्ली को आठ विकेट से रौंदा

महिला प्रीमियर लीग : मुंबई ने लगाई जीत की हट्रिक, दिल्ली को आठ विकेट से रौंदा

दिल्ली की पूरी टीम 18 ओवर में मात्र 105 रन पर ऑलआउट , मुंबई ने 15 ओवर में मात्र दो विकेट पर 109 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया

महिला प्रीमियर लीग (WPL) में आज खेले गये सातवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराते हुए जीत की हट्रिक लगाई है। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में मुंबई ने एकतरफा जीत हासिल की। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स को टूर्नामेंट में तीन मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। 

मुंबई के गेंदबाजों का कहर

मैच की बात करें तो अब तक टूर्नामेंट में अच्छे लय में दिख रही दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली का ये फैसला सही नहीं साबित हुआ और पूरी टीम 18 ओवर में मात्र 105 रन पर ऑलआउट हो गई। दिल्ली की बल्लेबाजी इस कदर लचर रही कि कप्तान मेग लैनिंग के सर्वाधिक 43 रन, जेमिमा रोड्रिग्ज के 25 और राधा यादव के 10 रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकी। वहीं मुंबई के लिए इस मैच में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। सायका इशाक, इस्सी वोंग और हीली मैथ्यूज ने तीन-तीन विकेट लिए।

आसानी से मुंबई ने हासिल किया लक्ष्य

इसके बाद आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने 15 ओवर में मात्र दो विकेट पर 109 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। मुंबई के लिए यास्तिका भाटिया ने सर्वाधिक 41 रन और हीली मैथ्यूज ने 32 रनों का योगदान दिया। नताली सीवर 23 और कप्तान हरमनप्रीत कौर 11 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस मैच के साथ ही मुंबई की टीम तीन मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में छह अंकों के साथ शीर्ष पर है। वहीं तीन मैचों में दो जीत के साथ चार अंकों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर है। आगे के मुकाबलों की बात करें तो कल उत्तर प्रदेश और बंगलोर आमने-सामने होंगे। वहीं 12 मार्च को मुंबई का अगला मुकाबला यूपी वॉरियर्स से होगा। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम 11 मार्च को गुजरात जाएंट्स के खिलाफ उतरेगी।

Tags: WPL 2023