क्रिकेट : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से शुरू चौथे टेस्ट का पहला दिन मेहमानों के नाम, उस्मान ख्वाजा ने जड़ा शतक

क्रिकेट : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से शुरू चौथे टेस्ट का पहला दिन मेहमानों के नाम, उस्मान ख्वाजा ने जड़ा शतक

दोनों देश के प्रधानमंत्रियों ने की खिलाड़ियों से मुलाकात, भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है ये टेस्ट, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का अच्छा मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। चार मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में से दो भारत और एक ऑस्ट्रेलिया के नाम रहे है और भारत इस मैच को जीतकर न सिर्फ टेस्ट सीरीज अपने नाम करना चाहेगी बल्कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह सुनिश्चित करना चाहेगी। फिलहाल मैच की स्थिति पर नजर करें तो पहला दिन लगभग पूरी तरह मेहमान टीम के नाम रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 255 रन बना लिए हैं और टीम के लिए उस्मान ख्वाजा 104 और ग्रीन 49 रन बनाकर नाबाद हैं।

कुछ ऐसी रही ऑस्ट्रेलियाई पारी, ख्वाजा ने लगाया शतक

आपको बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी मैदान हो रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सपाट पिच पर उनकी शुरुआत अच्छी रही। पारी की शुरुआत करने आये ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स हेड और उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 61 रन बनाएं। इसके बाद जल्दी जल्दी हेड और लाबुशेन का विकेट मिला। इसके बाद स्मिथ ने ख्वाजा के साथ बड़ी साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। फिर स्मिथ और पीटर हैंड्सकॉम्ब भी जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद ग्रीन और ख्वाजा ने संभलकर खेलते हुए टीम का कोई विकेट नहीं गिरने दिया। ख्वाजा ने अपना शतक भी पूरा किया। भारत के लिए शमी ने दो और अश्विन-जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।

दोनों देश के प्रधानमंत्री मिले खिलाड़ियों से

गौरतलब है कि ये मैच अपने आप में विशेष है। दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री इस मैच को देखने आए। टॉस से पहले PM मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बेनीज ने अपने कप्तानों रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को टेस्ट कैप भी दी।

गोल्फ कार्ट में बैठकर दोनों प्रधानमंत्रियों ने स्टेडियम का मुआयना भी किया। पारी शुरू होने से पहले दोनों ही देश के पीएम अपने-अपने खिलाड़ियों से मिले। कप्तान रोहित शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी का खिलाड़ियों से परिचय कराया। वहीं काम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने अपने प्रधानमंत्री के साथ किया।