महिला प्रीमियर लीग : रोमांचक मुकाबले में गुजरात को मिली अपनी पहली जीत, आरसीबी की हार की हैट्रिक

महिला प्रीमियर लीग : रोमांचक मुकाबले में गुजरात को मिली अपनी पहली जीत, आरसीबी की हार की हैट्रिक

गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 201 रन बनाए, जवाब में आरसीबी 20 ओवर में छह विकेट पर 190 रन ही बना सकी

महिला प्रीमियर लीग के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी और गुजरात जाएंट्स इस टूर्नामेंट में अपने-अपने पहली जीत के लिए खेलने उतरी। इससे पहले अपने-अपने दोनों मैच हार चुकी दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला जीतना बहुत अहम था जिसमें सफलता हाथ लगी गुजरात की टीम को। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गये इस मैच में गुजरात ने आरसीबी को 11 रन से हारकर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की। दूसरी ओर, आरसीबी की टीम लगातार तीसरे मैच में हारी। 

क्या रहा मैच का हाल

मैच की बात करें तो मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में सात विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 190 रन ही बना सकी। आरसीबी को आखिरी ओवर में जीत के लिए 24 रन बनाने थे। हीथर नाइट ने प्रयास जरूर किए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं। गुजरात के लिए शुरुआती ओवरों में सोफिया डंकली ने वहीं अंतिम ओवर में हरलीन ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया। सोफिया डंकली ने 28 गेंद पर 65 रन और हरलीन ने 45 गेंद पर 67 रन की पारी खेली। बंगलोर के लिए नाईट और श्रेयांका पाटिल ने दो-दो जबकि रेणुका और स्कोट ने एक-एक विकेट लिए।

आरसीबी की कोशिश अच्छी पर नहीं मिली जीत

टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के लिए इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगलौर की शुरुआत शानदार रही।टीम ने छह ओवर में एक विकेट पर 59 रन बनाए। इसके बाद सोफी डिवाइन ने अर्द्धशतक जड़कर टीम को लक्ष्य तक पहुँचाने का प्रयास किया। उनके अलावा पैरी और नाइट ने 30-30 रन की पारी खेली पर ये सब नाकाफी रहा और टीम ९ रन से मैच हारकर हर का हट्रिक लगा बैठी। गुजरात के लिये गार्डनर ने सबसे अधिक तीन जबकि सुथेरलैंड ने दो विकेट लिए। 

Tags: WPL 2023