बांग्लादेश : ढाका के व्यस्त बाजार में एक बहुमंजिला ईमारत में हुआ विस्फोट, 16 लोगों की हुई मौत, सौ से अधिक घायल

बांग्लादेश : ढाका के व्यस्त बाजार में एक बहुमंजिला ईमारत में हुआ विस्फोट, 16 लोगों की हुई मौत, सौ से अधिक घायल

ब्लास्ट के वजह से पूरे इलाके में दहशत का माहौल

ओल्ड ढाका के भीड़भाड़ वाले सिद्दीकी बाजार में मंगलवार को स्थानीय समयानुसार शाम 4:50 बजे एक इमारत में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 16 लोग मारे गए, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह विस्फोट एक सात मंजिला इमारत में हुआ। ब्लास्ट के वजह से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। 

बैंक अधिकारी भी घायल 

आपको बता दें कि इस बारे में ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) के एक डॉक्टर ने आईएएनएस को बताया कि घायलों के इलाज के लिए अस्पताल को खून की जरूरत है। बैंक के एक प्रवक्ता अब्दुर रहीम ने कहा, "विस्फोट एक पांच मंजिला अपार्टमेंट से सटी सात मंजिला इमारत में हुआ, जिसमें BRAC बैंक की एक शाखा है। कई बैंक अधिकारी कांच के टुकड़े उड़ने से घायल हो गए।" 

विस्फोट के कारणों का पता नहीं, एक सप्ताह में तीसरा विस्फोट

इस विस्फोट से इमारत की पहली दो मंजिलें चकनाचूर हो गईं, इसके अलावा व्यस्त सड़क के विपरीत दिशा में खड़ी एक यात्री बस क्षतिग्रस्त हो गई। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए 11 अग्निशमन इकाइयां मौके पर काम कर रही हैं। विस्फोट से बगल की इमारत में स्थित एक बैंक शाखा की कांच की दीवारें भी चकनाचूर हो गईं। विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। सीताकुंडा में एक ऑक्सीजन संयंत्र और ढाका में मीरपुर रोड पर एक अन्य इमारत में विस्फोट के बाद निर्दोष लोगों की जान लेने वाला यह एक सप्ताह में तीसरा विस्फोट था।