गुजरात : सालंगपुर हनुमान दादा को 25 हजार किलो रंग अर्पण, भक्तों को 1 हजार किलो चॉकलेट उड़ाया

गुजरात : सालंगपुर हनुमान दादा को 25 हजार किलो रंग अर्पण, भक्तों को 1 हजार किलो चॉकलेट उड़ाया

होली-धुलेटी पर्व पर दादा का विशेष श्रृंगार किया गया

राज्य के प्रसिद्ध तीर्थस्थल सालंगपुरधाम कस्टभंजनदेव हनुमानजी मंदिर में हर उत्सव की तरह होली घुलेटी पर्व के अवसर पर भव्य रंगोत्सव का आयोजन किया गया। इस रंगोत्सव का आयोजन वडतालधाम द्वीशताब्दी महोत्सव व शतामृत महोत्सव सालंगपुरधाम के अवसर पर किया गया। इस होली-धुलेटी पर्व पर दादा का विशेष श्रृंगार किया गया।

दादा के रंग में रंगे 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालु

देश में इस त्योहार का बहुत महत्व है और जब राज्य में कई जगहों पर होली-धुलेटी का त्योहार मनाया जा रहा है, तो सालंगपुर के पौराणिक तीर्थस्थल सालंगपुर के कस्टभंजनदेव हनुमान मंदिर में भी इस त्योहार को खास तरीके से मनाया गया। मंदिर परिसर में संतों व 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने रंगोत्सव मनाया।

दादा को 25 हजार किलो रंग अर्पण किया गया

इस उत्सव में दादा को 10 प्रकार के 25 हजार किलो रंग चढ़ाए गए। इस ऑर्गेनिक रंग को खासतौर पर उदयपुर से मंगवाया गया था। संतों द्वारा भक्तों पर दादाजी का रंग छिड़का गया। साथ ही भक्तों पर 1 हजार किलो चॉकलेट भी उड़ाई गई। इसके अलावा 70 से 80 फीट ऊंचे कलर, 100 फीट ऊंचे कंकू और 5 हजार किलो रंग के 250 धमाकों को एयर प्रेशर मशीन से हवा में उड़ाया गया। इस रंगोत्सव में नासिक की 60 ढोलियों ने खूब धूम मचाई। श्रद्धालुओं के होली खेलने के बाद रास का आह्वान किया गया।

Tags: salangpur