क्रिकेट : भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले अहमदाबाद टेस्ट देखने आ रहे हैं दोनों देश के प्रधानमंत्री

क्रिकेट : भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले अहमदाबाद टेस्ट देखने आ रहे हैं दोनों देश के प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के लिए अहमदाबाद के दौरे पर, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने स्वीकारा टेस्ट देखने का निमंत्रण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस सीरीज में भारत अभी २-१ से आगे है और इस मैच को जीतकर सीरीज और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। इस मैच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8-9 मार्च को गुजरात की यात्रा करेंगे। पीएम मोदी 8 मार्च को रात 8 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। वे गांधीनगर के राजभवन में रात बिताएंगे।

दोनों प्रधानमंत्री कर सकते हैं कमेंट्री

आपको बता दें कि पीएम मोदी 9 मार्च को सुबह 8 बजे अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। वह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम के साथ टेस्ट मैच देखेंगे। टॉस के दौरान, दोनों को स्टेडियम में देशों के प्रधानमंत्री के साथ देखा जा सकता है। पीएम मोदी रात 10 बजे गांधीनगर के लिए रवाना होंगे। जहां राजभवन में दोपहर 2 बजे तक रहने के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। यह भी संभावना है कि दोनों प्रधानमंत्री इस मैच के दौरान कुछ समय के लिए कमेंट्री करते नजर आएंगे।

चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

अल्बान्स ने सिडनी में कहा, "मुझे भारत के प्रधानमंत्री राज्य में आयोजित एक क्रिकेट मैच देखने के लिए आमंत्रित किया गया है।" हमारा प्रतिनिधिमंडल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापार के अवसरों के लिए भारत जा रहा है। क्रिकेट लोगों और उनकी परंपराओं को एक साथ लाता है। यह वैश्विक संबंधों को विकसित करने में भी मदद करता है। इसलिए मैं इस मैच और भारत का दौरा करने के लिए तैयार हूं। ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्च में चार टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत में है। चौथा टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पिछले 15 वर्षों से अहमदाबाद में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला का चौथा और अंतिम टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने पिछले 15 वर्षों से अहमदाबाद में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है। ऐसे में भारत ये रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगा।

Tags: Ahmedabad