सूरत : पिपलोद और सचिन पुलिस लाईन में 192 पुलिस आवासों का हुआ लोकार्पण 

आधुनिक सुविधायुक्त आवास पुलिस जवानों को दिए गए

सूरत : पिपलोद और सचिन पुलिस लाईन में 192 पुलिस आवासों का हुआ लोकार्पण 

लोगों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि 100 नंबर डायल करने पर उन्हें लोन मिल जाएगा: गृह राज्य मंत्री

गुजरात राज्य पुलिस आवास निगम लिमिटेड सूरत में गोलीबार पुलिस लाइन (पिपलोद) में नवनिर्मित पुलिस आवास वर्ग बी-192 (जी+12) और सचिन पुलिस लाइन में कक्षा बी-32 (जी+08) का कुल 32 करोड़ रुपये की लागत से लोकार्पण किया गया। गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी इस अवसर पर उन्होंने ऋण मेले के तहत शेष हितग्राहियों को ऋण के चेक भेंट किए और अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों की सराहना की। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद सीआर पाटिल विशेष रूप से उपस्थित थे।

पुलिसकर्मियों को आरामदेह आवास उपलब्ध कराने के लिए पूर्व में दो कमरों के स्थान पर रसोई सहित तीन कमरों का निर्माण किया गया है। 12 मंजिला टावरों में लिफ्ट, जनरेटर, पार्किंग शेड, गैस कनेक्शन की सुविधा के साथ लकड़ी की अलमारी और मॉड्यूलर किचन की सुविधा है।

इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री ने कहा कि गुजरात पुलिस आवास ने कांस्टेबलों के जीवन में नई ऊर्जा लाने के उद्देश्य से आधुनिक सुविधाओं का निर्माण किया है। पुलिस विभाग के व्यस्त काम के बाद घर आकर यहां शांति का अनुभव होगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पुलिस क्वार्टर को स्वच्छ एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में रखने से पुलिसकर्मियों में आपसी पारिवारिक भावना बढ़ेगी।

मंत्री ने आगे कहा कि सूरत पुलिस ने पूरे राज्य में गंभीर अपराधों को होने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया है। गुजरात पुलिस ने वर्षों से फरार चल रहे आरोपियों को पकड़ने और बिछड़े लोगों को उनके परिजनों से मिलाने का अभियान शुरू कर दिया है। सूरत सिटी पुलिस ने एक सार्वजनिक अभियान के माध्यम से साहूकारों की अवैध गतिविधि और उसके द्वारा बनाए गए सूदखोरी के दुष्चक्र से छुटकारा पा लिया है।

लोगों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि 100 नंबर डायल करने पर उन्हें कर्ज मिल जाएगा। मंत्री ने कहा कि सूरत पुलिस ने एक सुचारु प्रणाली बनाकर सैकड़ों जरूरतमंद लाभार्थियों को ऋण प्रदान करने में बड़ी सफलता हासिल की है, जहां लोग 100 नंबर डायल करके ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए सांसद सी.आर. पाटिल ने कहा कि समाज में कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस विभाग की अहम भूमिका होती है। जांबाज पुलिस अपराधियों को पकड़ने में अपनी जान की भी परवाह नहीं करती है। पुलिस, पत्रकार और राजनेता ये तीन व्यक्ति जब व्यवहारिक जीवन में जागरूक होते हैं तो समाज और सदस्य समाज के स्वर्ण युग का निर्माण होता है। गृह मंत्री पुलिस कर्मियों के क्वार्टर की व्यवस्था में शत-प्रतिशत ऋण दिलाने और अपना घर बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

इस अवसर पर सूरत सिटी क्राइम ब्रांच की टीम को विभिन्न अपराधों की गिनती के घंटों के अंतर को हल करने और आरोपियों को पकड़ने के लिए सम्मानित किया गया। साथ ही अनुशासन व कानून व्यवस्था बनाए रखते हुए गणपति महोत्सव-2022 मनाने वाली मंडली को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Tags: Surat