महिला प्रीमियर लीग 2023 : दिल्ली ने बंगलौर को 60 रनों से हराया, लगातार दूसरे मैच में बने दो सौ से अधिक स्कोर

महिला प्रीमियर लीग 2023 : दिल्ली ने बंगलौर को 60 रनों से हराया, लगातार दूसरे मैच में बने दो सौ से अधिक स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन बनाए, जवाब में आरसीबी 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी,अमेरिका की तारा नौरिस ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए

महिला प्रीमियर लीग यानी डब्ल्यूपीएल का दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को 60 रन से जीत कर अपना आगाज किया। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन बनाए हैं। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी।

शेफाली वर्मा और मेग लैनिंग की धमाकेदार पारी

मैच की बात करें तो आरसीबी की कप्तानी स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनके दोनों ओपनर शेफाली वर्मा और मेग लैनिंग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 91 गेंद पर 162 रन की साझेदारी की। शेफाली वर्मा 45 गेंद पर 10 चौके और चार छक्के लगाते हुए 84 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने 43 गेंद पर 14 चौके लगाते हुए 72 रनों की पारी खेली। फिर मारिजान कैप और जेमिमा रोड्रिग्ज ने पारी को आगे बढ़ाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पंहुचाया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 31 गेंद पर नाबाद 60 रन की साझेदारी की। मारिजान कैप 17 गेंद पर 39 और जेमिमा रोड्रिग्ज 15 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद रहीं। दिल्ली ने  20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन बनाए। वहीं आरसीबी के लिए हीथर नाइट ने दोनों विकेट लिए।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई आरसीबी

इसके बाद एक विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत तो अच्छी रही पर फिर जैसे ही मंदाना और हीथर नाइट आउट हुई टीम की स्थिति बिगड़ गई. टीम के लिए स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 35 रन , हीथर नाइट ने 34 रन बनाये. एलिस पैरी (31) और मेगन शुट (नाबाद 30) ने नीचे कुछ अच्छे शॉट खेले पर तब तक स्थिति हाथ से निकल चुकी थी। दिल्ली कैपिटल्स के लिए अमेरिका की तारा नौरिस ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। एलिस कैप्सी ने दो विकेट झटके। शिखा पांडे को एक सफलता मिली।