खेल : विश्व कप जीत से खुश मेसी ने अपने टीम के साथियों को दिया ‘खास तोहफा’, जानिए पूरी कहानी

खेल : विश्व कप जीत से खुश मेसी ने अपने टीम के साथियों को दिया ‘खास तोहफा’, जानिए पूरी कहानी

दो महीने से अधिक समय में तैयार हुआ है ये खास गोल्डन आईफोन

फीफा विश्व कप 2022 में अपनी टीम को विजेता बनाने वाले जीतने कप्तान लियोनेल मेसी ने अपनी चैंपियन टीम अर्जेंटीना के सभी सदस्यों को एक स्पेशल गिफ्ट देने का फैसला किया है। मेसी ने अपनी टीम के सदस्यों और सपोर्ट स्टाफ के लिए पर्सनलाइज्ड 35 गोल्ड आईफोन का ऑर्डर दिया था। लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने पिछले साल वर्ल्ड कप जीतकर एक नया इतिहास रच दिया। 20 वर्षों में यह पहली बार था जब किसी गैर-यूरोपीय टीम ने विश्व कप जीता था। 18 दिसंबर, 2022 को लियोनेल मेस्सी की कप्तानी में, अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर विश्व चैंपियन बना था।

कितनी है कीमत?

आपको बता दें कि विश्व कप में मिली जीत से खुश मेसी ने जीत में शामिल टीम के लोगों को यह स्पेशल गिफ्ट देने का फैसला किया है। द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इन सभी आईफोन की कीमत 175,000 पाउंड यानी लगभग 1.73 करोड़ रुपए है। ऐसा बताया जा रहा है कि मेसी अपने सबसे खास पलों का जश्न मनाने के लिए कुछ करना चाहते थे, लेकिन घड़ियों जैसा कोई नॉर्मल गिफ्ट नहीं चाहते थे। इसके लिए उन्होंने उद्यमी बेन लियोन के साथ कनेक्ट किया और इस आइडिया के बारे में सोचा।" यह कहा जा रहा है कि इस उपहार को तैयार करने में 2 महीने से अधिक समय लगा है। मेस्सी ने शनिवार को अपने घर पर आयोजित एक भोज में सभी खिलाड़ियों को यह उपहार दिया।

https://www.instagram.com/p/CpQqRWQtE0e/?utm_source=ig_web_copy_link

क्या लिखा है इन आईफोन पर?

जानकारी के अनुसार हर आईफोन पर अर्जेंटीना का लोगो बना हुआ है। साथ ही आईफोन के पीछे हर खिलाड़ी का नाम और उनका जर्सी नंबर भी छपा हुआ है। सभी आईफोन पर वर्ल्ड चैंपियन भी लिखा है। इस फोन को iDesign ने डिजाइन किया है।  iDesign के सीईओ ने मेस्सी की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी अच्छे कस्टमर्स में से एक है। उन्होंने आगे कहा कि मेसी ने विश्व कप फाइनल के कुछ महीने बाद हमसे संपर्क किया था।  

Tags: iPhone