अपने यूजर्स के स्वास्थ्य पर नज़र रखने के लिए 'गैलेक्सी रिंग' पर काम कर रहा सैमसंग

अपने यूजर्स के स्वास्थ्य पर नज़र रखने के लिए 'गैलेक्सी रिंग' पर काम कर रहा सैमसंग

स्मार्टफोन और तकनीकी संसाधनों में अव्वल कंपनी सैमसंग स्वास्थ्य पर नज़र रखने और संवर्धित वास्तविकता (एआर)-संचालित 'गैलेक्सी ग्लास' के लिए 'गैलेक्सी रिंग' पर काम कर रहा है। गिज़्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, टेक जायंट ने दो नए ट्रेडमार्क एप्लिकेशन के लिए आवेदन किया है, एक गैलेक्सी रिंग के लिए और दूसरा गैलेक्सी ग्लासेस की एक जोड़ी। AR आधारित Galaxy Watch और यहां तक की एक Galaxy Ring पर भी काम कर रही है जो आपके सोचते को ट्रैक कर सकती हैं। आगामी ग्लासेज गैजेट वाले एप्पल एआर/वीआर हेडसेट के समान हो सकता है। जिसका अर्थ है कि यहां मिश्रित वास्तविकता या फिर विस्तारित वास्तविकता हेडसेट भी पेश कर सकता है, जिससे इस महीने की शुरुआत में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के दौरान छेड़ा गया था।

स्वास्थ्य और शारीरिक गतिविधियों पर रखेगी नजर

आपको बता दें कि कंपनी को 23 फरवरी को KIPRIS (कोरिया इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स इनफार्मेशन सर्विस) गैलेक्सी रिंग ट्रेडमार्क भी प्रदान किया गया था। हालांकि इसमें कोई अन्य बारीक विवरण प्रकट नहीं किया।  हालांकि, विवरण के आधार पर हम यह मान सकते हैं कि यह पहनने वाले के स्वास्थ्य और शारीरिक गतिविधियों को निगरानी करेगी। 

गूगल के साथ मिलकर हो रहा काम

दूसरी ओर, सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर खुलासा किया है कि वह 1 फरवरी को ऑन पैकेट इवेंट में XR (विस्तारित वास्तविकता) हेडसेट पर काम कर रहा है। ब्रांड इस हेडसेट को बनाने के लिए Google और Qualcomm के साथ साझेदारी कर रहा है, और अब, KIPRIS फाइलिंग संकेत देती है कि आने वाले गैजेट के नाम “Galaxy glasses” हो सकता है।