गुरुग्राम : चोरी मज़बूरी या आदत? महंगी गाड़ी में आये दो लोग और उठा ले गये सड़क किनारे रखे गमले!

गुरुग्राम : चोरी मज़बूरी या आदत? महंगी गाड़ी में आये दो लोग और उठा ले गये सड़क किनारे रखे गमले!

गुरुग्राम में होने वाली G20 बैठक को लेकर सरकार ने मेहमानों के स्वागत के लिए गुरुग्राम को बखूबी सजाया जिसे उठा ले गये दो लोग

ऐसा माना जाता है कि सिर्फ पैसों से अमीर होना कुछ नहीं बल्कि नियत से भी अमीर होना जरुरी है। हमने बहुत से मामलों में आर्थिक रूप से समृद्ध लोगों को छोटी-छोटी चोरी करते नजर आये है। अब ऐसा ही एक मामला हरियाणा के गुरुग्राम में ऐसा ही मामला सामने आया है। हरियाणा के गुरुग्राम में होने वाली G20 बैठक को लेकर सरकार ने मेहमानों के स्वागत के लिए गुरुग्राम को बखूबी सजाया जा रहा है। इसके लिए सड़कों के किनारे और बीच में भी सौंदर्यीकरण के लिए तरह-तरह के रंग बिरंगे फूल और अलग-अलग वैरायटी के पौधों से इन्हें खूबसूरत बनाया जा रहा है। इसी बीच एक महंगी गाड़ी से आए 2 लोग फूलों के इन गमलों को चोरी करते नजर आए।

वायरल हुआ चोरी का वीडिय

आपको बता दें कि 1 मार्च से गुरुग्राम में शुरु होने वाली G20 की बैठक तीन दिनों तक चलेगी। इसके लिए सरकार ने सड़कों को बेहतर बनाने की कोशिश की और इसी बीच ये मामला सामने आया। मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दो लोगों ने गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर शंकर चौक के पास जी20 बैठक के लिए लगाए गए गमलों को कथित तौर पर चुरा लिया। इस मामले में हरियाणा भाजपा प्रवक्ता रमन मालिक का कहना है कि चोरी करने वाले लोग 40 लाख की कीमती गाड़ी लेकर फूलो के गमले चुराने आए थे। यह बहुत ही निंदनीय घटना है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हो चुका है और अबतक लाखों लोगों ने इसे देख भी लिया है। वायरल वीडियो पर लोगों ने एक से एक कमेंट भी किए हैं।

 

गुरुग्राम पुलिस ने दर्ज की शिकायत

इस मामले में पुलिस ने कहा "हमें गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (GMDA) से एक शिकायत मिली है, जिसके बाद हम मामले में एक प्राथमिकी दर्ज कर रहे हैं। कार नंबर 'HR20AV0006' हिसार में पंजीकृत था और मालिक बीना के रूप में पहचानी जाने वाली एक महिला है। हम जल्द ही भेजेंगे डीएलएफ फेज-3 पुलिस स्टेशन के एसएचओ उमेश कुमार ने आईएएनएस को बताया, "उन्हें जांच में शामिल होने के लिए एक पत्र लिखा है।" इस बीच, जीएमडीए के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे सुरक्षा गार्ड तैनात करेंगे और पुलिस को सतर्क करेंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

सबसे पहले जानिए वायरल वीडियो में क्या दिखा?

1 मिनट 7 सेकेंड का वायरल वीडियो गुरुग्राम के शंकर चौक का है। इसमें नजर आ रहा है कि एक कार आकर रुकती है। कार से दो व्यक्ति उतरते हैं। चौराहे पर सजावट के लिए रखे खास किस्म के पौधों के गमले उठाकर कार की डिक्की में रखने लगते हैं। ट्विटर पर सामने आए वायरल वीडियो में, दो लोगों को गुरुग्राम के शंकर चौक में KIA कार के साथ खड़े देखा जा सकता है, जिसमें VIP नंबर प्लेट है, एक के बाद एक गमले उठाकर ट्रंक में जमा करते हैं। वीडियो को ट्विटर पर 5 लाख से अधिक बार देखा गया और 3600 से अधिक 'लाइक' मिले।

Tags: Gurugram